जन्मदिन पर बिना नोटो का हार पहने दिखी मायावती

Publsihed: 15.Jan.2017, 13:45

लखनऊ। बीएसपी सुप्रीमो मायावती आज अपने 61 वें जन्मदिन के मौके पर बार बिना नोटो का हार पहने लाचार सी दिखाई दी. जन्म दिन पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि उन्होने नोटबदी कर के लोगो की हालत कंगालो जैसी कर दी, अब जनता वोटबंदी कर के भाजपा की हालत कंगालो जैसी करेगी. 

हर साल जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ता चंदा इकट्ठा करते थे और जन्मदिन पर मायावती को नोटो से लाद देते थे.  उनके गले में उनसे भी बड़ी और लंबी नोटो की माला पहनाई जाती थी. केट कटता , पूरी य़ूपी में जश्न का माहौल बन जाता था. पार्टी के बाकी कार्यकर्ता बताते हैं कि इस बार का जन्मदिन इस लिए सादगी से मनाया जा रहा है क्योकिं एक तो नोटो की कमी है, ऊपर से चुनाव नजदीक है.

मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी के फैसले से 90 प्रतिशत लोगों की हालत कंगालों जैसी हो गयी है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिहार में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है उसी तरह से यूपी में भी जनता बीजेपी को सबक सिखाएगी. मायावती ने कहा कि अब जनता बीजेपी को बूरे दिन दिखाएगी. उन्होंने कहा कि बीएसपी की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर विरोधी पार्टियां डर रही हैं.उन्होंने कहा जो हाल जनता ने कांग्रेस का किया वही अब बीजेपी का होगा.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए केंद्र सरकार से कहा है कि बीजेपी को देश की सभी राजनीतिक पार्टियों की कम से कम 300 नेताओं के आर्थिक स्थिति का पूरा ब्यौरा सामने रखना चाहिए. ये भी बताएं कि इन नेताओं और इनके परिवारवालों की राजनीति में आने से पहले क्या हैसियत थी.

हर जनसभा में बीजेपी के लोग कहते हैं कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए यूपी में बीजेपी सरकार जरूरी है। वाजपेयी सरकार के दौरान 1997 से लेकर 2002 तक यूपी में बीजेपी सरकार थी, तब उत्तम प्रदेश क्यों नहीं बनाया.

मायावती ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी की सपा सरकार पर भी जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा सपा हमेशा से ही गुंडों बदमाशों की पार्टी रही है. सपा सरकार के राज में मथुरा, मुज़फ्फरनगर और दादरी जैसे कांड हुए हैं. सपा किस विकास के नाम पर वोट मांग रही है.

आपकी प्रतिक्रिया