सहारनपुर पहुँच कर भाजपा पर बरसी मायावती

Publsihed: 23.May.2017, 14:51

लखनऊ। बसपा अध्‍यक्ष मायावती मंगलवार को सहारनपुर के दौरे पर हैं। वे उस गांव का दौरा कर रही हैं जहां दलितों के घरों में आग लगा दी गई थी। सहारनपुर में मायावती ने कहा कि इस घटना के पीछे बीजेपी सरकार जिम्‍मेदार है। सहारनपुर में मायावती ने कहा है कि सहारनपुर के जिस गांव में वर्तमान में जो घटना घटी है वो दुर्भाग्यपूर्ण है। यूपी में बीजेपी की सरकार जातिवादी सरकार है। चाहे वो दलित वर्ग के लोग हों या अन्य पिछड़ी जाती के लोग हों। बीजेपी की सरकार उनके साथ पक्षपात का रवैया अपना रही है।  

उन्होंने कहा कि सहारनपुर की ये घटना सिर्फ जातिवादी और पक्षपाती रवैये की वजह से घटी है। इसके लिए बीजेपी की सरकार जिम्मेदारी है। मायावती ने कहा ”सहारनपुर में हेलीपैड के अरेजमेंट के लिए जिलाधिकारी और एसएसपी ने आज्ञा नहीं दी। जिस वजह से मैं वाया रोड सहारनपुर जा रही हूं। अगर मुझे कुछ होता है तो इसके लिए बीजेपी सरकार जिम्‍मेदार होगी। मुझे बाईरोड जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

ग्राम शब्बीरपुर में दलितों और ठाकुरों के बीच डीजे को लेकर हुई मामूली तनातनी ने उग्र रूप धारण कर लिया था। इसके चलते दोनों पक्षों के बीच पथराव, गोलीबारी और आगजनी हुई थी। इस दौरान एक युवक की पत्थर लगने से मौत हो गई थी और लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए थे। जिसके बाद दलितों ने महापंचायत बुलाकर घटना पर विरोध जताया। इसी दौरान हिंसा भड़क उठी। भीड़ ने पुलिस गाड़ी और नाके को आग के हवाले कर दिया।

आपकी प्रतिक्रिया