महबूबा मुफ्ती आ गई लाईन पर

Publsihed: 21.Oct.2016, 17:54

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती लाईन पर आ गई हैं. पुलिस दिवस पर राज्य के पुलिस कर्मियो को सम्बोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने पहली बार कहा कि आतंकवाद और बातचीत साथ नही चल सकते. उन्होने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप पत्थर फेंकवा कर बातचीत करवाना चहते हैं, तो वह सम्भव नहीं है. उन्होने कहा कि आतंकवाद को जम्मू कश्मीर से बाहर धकेलना होगा.

महबूबा मुफ्ती राज्य में आफ्सपा हटाने की मांग करती रही हैं, लेकिन आज पहली बार उन्होने कहा कि जब तक पूरे राज्‍य में शांति नहीं हो जाती तब तक अफ्सपा (AFSPA) कानून हटाने का विचार नहीं किया जा सकता. सम्भवत हाल ही में महबूबा मुफ्ती की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात में उन की यह समझ बनी है. सीएम मुफ्ती ने कहा कि हमारे पास लिखित समझौते हैं कि एक बार स्थिति शांतिपूर्ण हो जाए तो हम क्रूर कानून को हटा देंगे.

सीएम महबूबा मुफ्ती ने यह भी कहा कि जो युवा गुम हो चुके हैं और चरमपंथी संगठन ज्वाइन करना चाहते हैं उन्हें पुलिस को वापस लाना चाहिए. मुफ्ती ने कहा कि एनकाउंटर में मार देने के बजाय उन्हें वापस लेकर आना चाहिए. उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वे वापस आएं.कश्मीर में बीते काफी वक्त से तनाव का माहौल है और कई तरह के प्रतिबंध लंबे वक्त से जारी है। बुरहान वानी की मौत के बाद से तनाव बढ़ गया था और हिंसा की घटनाएं हुई थीं।

 

आपकी प्रतिक्रिया