कर्नल पुरोहित को लेने सेना की तीन गाड़ियां पहुँची

Publsihed: 23.Aug.2017, 12:52

नई दिल्ली। मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी कर्नल पुरोहित आज 9 साल बाद जेल से रिहा हो गए | उन्हें लेने के लिए सेना की तीन गाड़ियां तलोजा जेल पहुंची | नवी मुंबई के तलोजा जेल से रिहा हुए लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित रिहाई के बाद सीधे कोलाबा में मिलिट्री इंटेलिजेंस की अपनी यूनिट में गए | व्हां से सेशंस कोर्ट और फिर पुणे स्थित अपने घर जाएंगे  |

सोमवार को ही उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी, लेकिन कुछ कागजी कार्यवाही की वजह से मंगलवार को रिहाई नहीं हो सकी | सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कर्नल पुरोहित को एनआईए की अदालत में पेश किया गया था। दोपहर में कर्नल पुरोहित के वकील ने एक जमानत की शर्तों में बदलाव की मांग करते हुए एक एप्लीकेशन फाइल की। जिसके बाद यह एप्लीकेशन एनआईए कोर्ट में प्रोसेस हुई, जिसमें काफी वक्त लग गया। जिस कारण कर्नल पुरोहित की कल होने वाली रिहाई टल गई और फिर आज उन्हें रिहा किया गया।

Malegaon Blast

सेना में दोबारा हो सकती है तैनाती

माना जा रहा है कि कुछ शर्तों के साथ कर्नल पुरोहित की सेना में दोबारा से तैनाती हो सकती है। दरअसल कर्नल पुरोहित पर लगे आरोपों पर सेना क्लीन चिट दे चुकी है। वहीं कर्नल पुरोहित सेना से सिर्फ निलंबित चल रहे हैं। ऐसे में कर्नल पुरोहित दोबार सेना ज्वाइन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें जमानत मिलने के बाद 24 घंटे में अपनी यूनिट में रिपोर्ट करना होगा। बता दें कि गिरफ्तारी के वक्त कर्नल पुरोहित पंचमढ़ी स्थित यूनिट में तैनात थे।

Malegaon Blast

क्या है मामला

बता दें कि 29 सितम्बर 2008 को महाराष्ट्र में नासिक जिले के मालेगांव में बम ब्लास्ट हुआ था। इसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी, करीब 100 लोग जख्मी हुए थे। इस मामले में साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित समेत 12 लोग अरेस्ट किए गए थे।

आपकी प्रतिक्रिया