जरा याद करो कुर्बानी : लता मंगेश्कर

Publsihed: 24.Sep.2016, 15:29

भारत रत्न से सम्मानित देश की सर्वाधिक लोकप्रिय गायिका लता मंगेशकर ने अगले सप्ताह 27 सितंबर को आने वाले अपने 87वें जन्मदिन के लिए प्रशंसकों से एक खास गुजारिश की है। लता ने अपने करोड़ों प्रशंसकों तथा संगीत प्रेमियों से उनके जन्मदिन पर सीमा पर रखवाली कर रहे बहादुर सेना के जवानों को याद करने और उनके लिए दान करने की अपील की है।

लता ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए कहा, “हर साल मेरे जन्मदिन पर आप लोग मुझे फूल, मिठाई, केक और बधाई संदेश भेजते हैं। इस साल मैं आप से विनम्रतापूर्वक निवेदन करती हूं कि मुझे ये सब चीजें भेजने की बजाए इस धन को जितना हो सके सैनिक भाइयों के लिए दान कीजिए।” दिग्गज गायिका ने कहा, “मेरा मानना है कि हमारी मातृभूमि के रक्षक और हमारे माता-पिता, भाई-बहन तथा शिक्षक, हम उनके लिए जो कुछ भी करें कम है। हमारे देश के जवान अपनी जान देने से पहले एक बार भी नहीं सोचते, ताकि हम सुरक्षित रह सकें।”

लता ने कहा कि यह सभी का कर्तव्य है कि उनके लिए जो भी हो सके, वह किया जाए। गायिका ने अपनी ओर से नवनिर्मित ‘आर्मी वेलफेयर फंड बैटल कैजुएलिटीज फंड’ में योगदान दिया है। पिछले सप्ताह जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी जिले में हुए आतंकवादी हमले की लता ने आलोचना की थी, जिसमें 18 जवान शहीद हुए थे।

आपकी प्रतिक्रिया