मोदी पर बिडला से 25 करोड रिश्वतखोरी का आरोप

Publsihed: 15.Nov.2016, 16:22

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज दिल्ली विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होने बिडला घराने से उन के नाजायज काम करने के लिए 25 करोड रुपए रिश्वत ली थी. केजरीवाल ने कहा कि आय कर विभाग ने 15 अक्तूबर 2013 को बिडला घराने पर छापा मार कर उसके एक अधिकारी शुभेंदू अमिताभ का लेपटाप कब्जे में लिया था. इस लैपटाप[ में एक लिस्ट मिली थी, जिस में गुजरात सीएम के आगे 25 करोड रुपए लिखा हुआ था, जिस के आगे 12 करोड "डन" लिखा था, जिस का मतलब था कि इस में से 12 करोड रुपए की अदायगी हो गई है.

केजरीवाल ने कहा कि जब शुभेंदू अमिताभ से पूछताछ की गई तो उस ने बताया कि गुजरात सीएम का क्या मतलब है, इस पर शुभेंदू अमिताभ ने कहा कि इस का मतलब है गुजरात एलकली केमिकल. जब उस से पूछा गया कि गुजरात सीएम गुजरात एलकली केमिकल कैसे हुआ तो उस के पास कोई जवाब नहीं था. उन्होने कहा कि आयकर विभाग के अधिकारियो ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि शुभेंदू झूठ बोल रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस लेपटाप में कांग्रेस केव नेटा और उस समय के केंद्रीय मंत्री मोईली और जयंती नटर्रजन का भी नाम था, इस लिए कांग्रेस ने मोदी पर कोई कार्र्वाई नहीं की, इसी लिए अब मोदी सरकार भी सोनिया गांधेरे के दामाद पर कोई कार्र्वाई नहीं कर रही.

केजरीवाल ने कहा कि 22 नवम्बर 2014 को राष्ट्रीय सहारा पर मारे गए छापे में 130 करोड रुपए नगद पकडे गए थे. इस छापे में भी जो कागजात कब्जे में लिए गए थे , उन में  400-500 करोड रुपए मोदी को देने की बात कही गई है, केजरीवाल ने कहा कि अभी उन्हे इस मामले में पूरे कागजात नहीं मिले हैं, जैसे ही उन्हे कागजात मिलेंगे, वह उन्हे ले कर फिर सदन में आएंगे. 

इस से पहले नोटबंदी मामले में दिल्ली विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ . विशेष सत्र के दौरान विधानसभा में बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता जब काफी देर तक शांत नहीं हुए तो स्पीकर ने मार्शलों के जरिए उन्हें सदन से बाहर करा दिया. विजेंद्र गुप्ता को केजरीवाल का विरोध करने पर सदन से बाहर कर दिया गया.

आपकी प्रतिक्रिया