आईएस आतंकियों ने तुर्की सैनिकों को जिन्दा जलाया

Publsihed: 23.Dec.2016, 13:07

बैरूत| दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक और दिल दहला देने वाला वीडियो जारी किया है, जिसमें उत्तरी सीरिया में तुर्की के सैनिकों के रूप में दिख रहे दो लोगों को जिंदा जलाते दिखाया गया है।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो गुरुवार को जारी किया गया, जिसमें दोनों पीड़ित और आईएस आतंकवादी तुर्की भाषा में बात करते नजर आ रहे हैं। हालांकि, 19 मिनट के इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई है.

 

अमेरिकी नेतृत्व वाले ‘जेहादी गठबंधन’ में तुर्की की भागीदारी की आलोचना करते हुए, आतंकवादियों ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के खिलाफ प्रतिशोध की धमकी दी है.

आईएस
तुर्की के सैनिक हाल ही में आईएस के गढ़ अल-बाब में उसके खिलाफ अभियान में उत्तरी सीरिया के गैर-इस्लामिक गुटों के साथ शामिल हुए.

वीडियो में एर्दोगन की निंदा सुनी जा रही है। तुर्की के दोनों सैनिक ‘खिलाफत के सैनिकों’ (आईएस अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों को यह नाम देता है) के खिलाफ लड़ाई की बात स्वीकार करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि उन्हें अलेप्पो के पास पकड़ा गया था.उसके बाद वीडियो में तुर्की सैनिकों की यूनिफॉर्म पहने दोनों व्यक्तियों को जिंदा जलाते दिखाया गया है।

आपकी प्रतिक्रिया