खाने की शिकायत करने वाला बीएसएफ जवान क्या मर गया है ?

Publsihed: 23.Mar.2017, 18:36

नई दिल्ली। खाने की शिकायत करने वाला जवान तेज बहादुर एक बार फिर सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। लेकिन इस बार सोशल मीडिया पर वे खुद नहीं बल्कि उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में तेज बहादुर को मृत दिखाया गया है।

पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर यह तस्वीर तेजी से शेयर हो रहा है। फेसबुक और ट्वीटर पर हर पाकिस्तानी इस तस्वीर को शेयर कर रहा है। इस तस्वीर में तेजबहादुर को चोटें लगी हुईं भी नजर आ रही है।बीएसएफ ने इसे महज एक प्रोपागेंडा बताया। जब इस तस्वीर को लेकर जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि पाकिस्तान में ही इस तस्वीर को मॉर्फ्ड कर वायरल किया जा रहा है। इसके जरिए भारतीय सेना की इमेज को धूमिल करने की साजिश हो रही है। जो लोग इस तस्वीर को फेसबुक पर शेयर और कमेंट कर रहे हैं या फिर ट्वीट कर रहे हैं वे सभी पाकिस्तानी हैं।

Looks like Indian BSF Jawan, Tej Bahadur Yadav who exposed indian army thievery & corruption & then went missing, has been killed. #Kashmir pic.twitter.com/kAlVSwW30a

— Asfandyar Bhittani (@BhittaniKhannnn) 22 March 2017

 

कुछ महीने पहले तेज बहादुर ने खाने की क्वालिटी को लेकर फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया था। तेज बहादुर ने वीडियो के जरिए शिकायत की थी कि बीएसएफ जवानों को अच्छा खाना नहीं मिलता है। यह मामला पीएमओ  तक पहुंचा। पीएम्ओ  और गृह मंत्रालय ने मामले में संज्ञान लेते हुए जांच बिठाई लेकिन सभी आरोप बेबुनियाद निकले।

आपकी प्रतिक्रिया