हाफिज सईद कौन से अंडे देता है

Publsihed: 07.Oct.2016, 23:52

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आतंकी संगठनों पर कोई कार्रवाई न करने के मामले में अब खुद अपने ही घर में घिरते नजर आ रहे हैं। उन्हीं की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक सांसद ने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिद सईद के खिलाफ कार्रवाई ना करने को लेकर सरकार की आलोचना की है। दरअसल, नवाज शरीफ के आतंकियों पर सख्ती न बरतने के चलते उनकी पार्टी के एक सांसद ने उन्हें कल घेर लिया।

रिपोर्टों के अनुसार, पीएमएल-एन के सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने नवाज से पूछा कि हाफिज सईद और बाकी आतंकी संगठनों पर एक्शन क्यों नहीं लिया जाता? हाफिज सईद ऐसे कौन से अंडे देता है, जिस वजह से हमने उसे पाल रखा है? सांसद ने नवाज को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि हाफिज सईद और बाकी नॉन स्टेट एक्टर्स पर कार्रवाई क्यो नहीं की जा रही.

एक पाकिस्तान अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में गुरुवार को नेशनल असेंबली की फॉरेन अफेयर्स कमेटी की बैठक हुई, जिसमें पाकिस्तान के दुनिया में अलग-थलग होने पर भी चर्चा की गई। इस बैठक में राणा ने हाफिज सईद जैसे नॉन स्टेट एक्टर्स पर सख्त कार्रवाई की मांग की। राणा हाफिज के मुद्दे पर अपनी ही सरकार के रवैये से बेहद नाराज थे। उन्होंने सवाल किया कि कोई बताए, आखिर हाफिज सईद ऐसे कौन से अंडे देता है, जिसकी वजह से हम उसे पालने का काम कर रहे हैं? राणा ने कहा कि हमारी विदेश नीति का यह हाल है कि हम आज तक हाफिज सईद जैसे लोगों को खत्म नहीं कर पाए हैं। भारत इस मसले को लेकर हमें लगातार घेर रहा है। विदेशी प्रतिनिधिमंडल भी हाफिज को भारत और पाकिस्तान बीच तनाव की सबसे खास वजह बताते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने संबोधन में फ्रांस के हालिया दौरे का जिक्र किया और कहा कि वहां लोगों ने कश्मीर के हालात पर बात की। ये भी पूछा कि हाफिज का नाम ही हर बार क्यों लिया जाता है? पाक सरकार को इन संगठनों पर बैन लगा देना चाहिए जो देश की बेइज्जती करा रहे हैं।

आपकी प्रतिक्रिया