मैं कहता हूँ भ्रष्टाचार हटाओ, बसपा-सपा कहती है मोदी हटाओ

Publsihed: 02.Jan.2017, 14:53

उत्तरप्रदेश विधान सभा चुनाव की आचार सहिंता लागू होने से एक दिन पहले आज लखनऊ की रिकार्ड तोड भीड वाली रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे खिलाफ सपा-बसपा एक जुट हो गए हैं, जबकि और किसी भी मुद्दे पर दोनो इक्क्ठे नहीं होते. उन्होने कहा कि मैं कहता हूँ भ्र्ष्टाचार हटाओ, ये कहते हैं मोदी हटाओ.

मोदी ने सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि विकास उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार एजेंडा नहीं है.उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से पूरी मदद के बावजूद सपा सरकार की पैडी की फसल खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं है. उन्होने कहा कि परिवार वाद में उलझी पार्टी को सिर्फ अपनी ही चिंता है, किसानो की कोई चिंता नहीं. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2017 की अपनी पहली रैली उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में संबोधित कर रहे थे. इस महा परिवर्तन रैली के दौरान मंच पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या के साथ साथ तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.  महा रैली में लाखों भीड़ भी देख कर गद्द गद्द मोदी ने कहा कि इस तरह की जनता को मैंने कभी संबोधित नहीं किया।

यूपी में था विकास का वनवास 

इस महा रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी नेताओं का धन्यवाद किया और कहा कि इस भीड़ को अटल बिहारी वाजपेयी और कल्याण सिंह जी जब टीवी पर देख रहे होंगे तो उन्हें बड़ी ख़ुशी मिलेगी. लेकिन इस भीड़ को देख कर उत्तर प्रदेश में भाजपा के आंकड़ो को तोड़ने जोड़ने में लगे पंडित फेल हो जायेंगे. जो कहते थे कि अब तक यूपी में विकास का वनवास रहा है अब यह वनवास विकास के रूप में देखने को मिलेगा जब भाजपा पूर्ण बहुमत से यूपी में आएगी.

up-live-bjp

देश का भाग्य बदलना है तो…

आखिरी परिवर्तन रैली को संबोधित करते ही पीएम मोदी ने कहा कि हम देश को नई ऊंचाईयों पर ले जाना चाहते हैं लेकिन यूपी इसमें रोड़ा बना हुआ है. हम यूपी से गरीबी, बेरोजगारी, बीमारी को मिटाना चाहते हैं इससे देश का विकास होगा. साथ ही कहा कि हमें देश का भाग्य बदलने के लिए पहले यूपी का भाग्य बदलना होगा. इसमें यूपी की जनता का साथ चाहिए.

हर साल मिले हैं एक लाख करोड़ रूपये से ज्यादा 

पीएम मोदी ने बताया कि जबसे दिल्ली में हमारी सरकार बनी है तब से यूपी सरकार को एक लाख करोड़ रूपये हर वर्ष ज्यादा दिए गये उसके बाद भी विकास का यह हाल है.साथ ही दालों का मुद्दा उठाया और कहा- दालों की राजनीति दालों तक सीमित होनी चाहिए, ना कि जनता के साथ.

हमारे लिए यूपी का चनाव जिम्मेवारी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव हमारे लिए एक चुनाव नहीं बल्कि जिम्मेवारी है. कहा कि दूसरी पार्टियों के लिए ये चुनाव हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए ये एक जिम्मेवारी के रूप में है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सपा की ली जमकर ख़बर 

rajnath

मोदी के संबोधन से पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में महा परिवर्तन रैली को संबोधित किया.उन्होंने कहा कि हम व्यवस्था परिवर्तन चाहते हैं.पीएम मोदी के फैसलों की सराहना करते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला कारगर साबित हो रहा है.

उन्होने कहा कि यूपी में हालातों से लड़ने के लिए बस बीजेपी ही है. सपा में तो खुद का दंगल चल रहा है। वो भला यूपी की जनता को क्या देखेगी। उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि आज युवाओं को किसी के सामने अपने मार्कशीट का सत्यापन कराने की जरूरत नहीं है वो खुद कर सकते हैं. इस तरह का कदम हमारे पीएम मोदी ने उठाया है.

अमित शाह का हमला सपा पर

amit-shah

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी रैली को संबोधित किया और जमकर सपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सपा में हो रहे घर के विवाद के ऊपर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘आजकल हर रोज यूपी में अलग अलग तरह के नाटक लोगों को देखने मिल रहे हैं. कहा कि ये सब ड्रामा यूपी की जनता का ध्यान बाँटने के लिए है.उन्होने कहा कि हमसे पहले वाली सरकार पर तमाम भ्रष्टाचारके आरोप लगे है और हमारे प्रधानमंत्री मोदी पर पूरा विपक्ष ऊँगली भी नहीं उठा पाया है.

कांग्रेस का यूपी में कुछ अता पता नहीं , एक दल परिवार के झगडे में उलझी है, वे उत्तरप्रदेश को क्या बचाएंगे. बसपा [पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि एक दल पैसा छुपाने के रास्ते खोज रही है. उन्होने कहा कि भाजपा ही विकास का एजेंडा ले कर आप के सामने आई है. भाजपा की आशंका को जाहिर करते हुए मोदी ने कहा कि पूर्ण बहुमत से सरकार बनाना , जैसे आप ने केंद्र में मेरी सरकार बनाई है.

आपकी प्रतिक्रिया