हुर्रियत के बयान में टेरोरिस्ट की जगह टूरिस्ट छप गया

Publsihed: 07.Dec.2016, 17:23

भाजपा महासचिव राम माधव ने हुर्रियत कांफ्रेंस के इस बयान की खिल्ली उडाई है, जिस मे उन्होने कश्मीर में टूरिस्ट बुलाने की गुहार लगाई थी. राम माधव आज जम्मू में ही थे, उन्होने कहा कि हुर्रियत कांफ्रेंस असल में टेरोरिस्ट कह रहे होंगे, उन से स्पेलिंग मिस्टेक हो गया होगा.

उल्लेखनीय है कि हुर्रियत कांफ्रेंस ने पिछले 6 महीने से घाटी में बार बार बंद की अपील जारी कर के कश्मीरियो का जीना हराम किया हुआ है, यन्हा तक कि उन्होने स्कूल तक बंद करवा दिए थे, बाद में स्कूलो को आग लगाना शुरु कर दिया था. अब तक 30 से ज्यादा स्कूल जला कर तबाह किए जा सकते हैं. 

हुर्रियत की इस नीति का घाटी में कडा विरोध शुरु हो गया है. बच्चो ने हुर्रियत की अपील का उलन्घन करते हुए परीक्षा दी. लोगो ने अपील को ठुकराते हुए दुकाने भी खोलनी शुरु कर दी हैं. घाटी के लोग परेशान हैं क्योकि पर्यटन का सीजन चला गया है, इस सारे सीजन में हुर्रियत ने हडताल करवाई रखी, जिस कारण कश्मीरियो को अच्छा-खासा नुकसान हुआ है.

घाटी में सारा अर्थतंत्र टूरिस्ट सीजन पर निर्भर करता है. तीन चार महींने की कमाई से ही उन के परिवार का सारे साल का राशन इक्क्ट्ठा होता है, जो इस साल हुर्रियत ने बरबाद कर दिया. इस से घाटी में पहली बार हुर्रियत के खिलाफ जबरदस्त माहौल पैदा हो गया है.कांग्रेस ने भी इस हालात के लिए हुर्रियत को जिम्मेदार ठहराया है. जब कि वामपंथी दलो ने हुर्रियत के बयान का समर्थन किया है.

आपकी प्रतिक्रिया