उत्तराखंड में हरीश रावत का सूपडा साफ होना तय

Publsihed: 06.Jan.2017, 00:00

उत्तराखंड को ले कर अब तक आए सभी सर्वे कांग्रेस का सूपडा साफ होने की भविष्यवाणी कर रहे हैं. बुधवार को एबीपी ने भविष्यवाणी की थी, तो बृहस्पतिवार को इंडिया टूडे ने भविष्यवाणी की. इंडिया तूडे के ताजा सर्वे के मुताबिक 70 विधानसभा सीटों वाले उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बन रही है. 

उसे 41 से 46 सीटें मिल सकती है, जबकि कांग्रेस के खाते में 18 से 23 सीटों के आने का अनुमान है.सूबे में बीजेपी को जहां 45 फीसद वोट मिल सकते हैं, वहीं कांग्रेस के खाते में 33 फीसदी वोट आ सकते हैं. हालांकि पिछले विधान सभा चुनाव में दोनो के वोटो मे आधे प्रतिशत और एक सीट का अंतर था. 

सर्वे के मुताबिक सूबे के ज्यादातर वोटर बीजेपी के बीसी खंडूरी को सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं. सीएम पद के लिए 44 फीसदी लोगों ने खंडूरी को अपनी पसंद बताया, जबकि 42 फीसदी लोग मौजूदा सीएम कांग्रेस हरीश रावत को सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं . भले ही हरीश रावत को 42 प्रतिशत लोगो ने अपनी पसंद बताया है, लेकिन भाजपा के मुकाबले कांग्रेस बहुत पीछे है.  

एबीपी  न्यूज चैनल के सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को उत्तराखंड में झटका लग रहा है. एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस के सर्वे के मुताबिक 70 सीटों वाले उत्तराखंड में बीजेपी सत्ता में आ रही है. सर्वे के मुताबिक सूबे में बीजेपी को 35 से 43 सीटें मिल सकती हैं. यह सर्वे 5 से 12 दिसंबर के बीच किया गया है. उत्तराखंड में 15 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि नतीजे 11 मार्च को आएंगे.

आपकी प्रतिक्रिया