एक राज्यपाल ने आतिशबाजी बैन का विरोध किया

Publsihed: 10.Oct.2017, 22:51

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की ओर से  दिल्ली एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर बैन के बाद त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने ट्विटर पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। गवर्नर ने तंज कसते हुए कहा कि ऐसे ही रहा तो कुछ दिन बाद हो सकता है कि प्रदूषण का हवाला देकर कल को हिन्दुओं के चिता जलाने पर भी रोक लगा दी जाए।

गवर्नर तथागत रॉय ने ट्वीट करके लिखा, “कभी दही हांडी,आज पटाखा ,कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर मोमबत्ती और अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओं की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दे।” जानकारी के लिए बता दें तथागत रॉय राजनीतिक सामाजिक मुद्दों पर अपनी मुखर राय देने के लिए प्रसिद्द है। इसके बाद त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ने हिन्दुओं के प्रमुख त्यौहार दिवाली को मनाने से रोकने पर टिपण्णी की है।

दिल्ली में पटाखे बैन करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लेखक चेतन भगत, पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग, संघ विचारक राकेश सिन्हा ने अदालत के इस फैसले पर नाराजगी जताई है। वहीं पर्यावरण से जुड़े संगठनों का कहना है कि दिल्ली की हवा को सांस लेने लायक बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला अहम है।

मशहूर लेखक चेतन भगत ने ट्वीट कर कहा कि आखिर हिन्दुओं के त्योहारों के साथ ही ऐसा क्यों होता है। चेतन भगत ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के कई और भी तरीके हैं, जैसे बिजली का कम उपयोग, एससी को बंद करना, इनपर भी अदालतों और स्वयंसेवी संगठनों का ध्यान जाना चाहिए।

आपकी प्रतिक्रिया