पाकिस्तान के टुकडे-टुकडे कर देने की पहली चेतावनी

Publsihed: 11.Dec.2016, 22:40

भारत के किसी पहले गृहमंत्री ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतो से बाज नहीं आया तो लेने के देने पड जाएंगे, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में शहीदी दिवस पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो शायद उसके 10 टुकड़े हो जाएं.

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को ललकारते हुए कहा वह कैसी हुकूमत है जिसमें लोग अपने आपको डरा हुआ महसूस करे और पाकिस्तान समझता है कि वह मजहब के आधार पर हमें बांट देगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं है.राजनाथ सिंह ने कहा कि भले ही पाकिस्तान ने चार-चार बार हिंदुस्तान के ऊपर अटैक किया, पर यहां के जवानों ने उनके दांत खट्टे कर दिए हैं. पाकिस्तान को इस हकीकत को समझना चाहिए कि आतंकवाद बहादुर लोगों का हथियार नहीं हुआ करता है. यह कायरों का हथियार होता है. करगिल वॉर में भी पाक को शिकस्त खानी पड़ी है, अब पाक समझ चुका है कि वो भारत तो सीधे पराजित नहीं कर सकता.

गृह मंत्री ने कहा कि आतंकवाद के सहारे वे चाहते हैं कि जम्मू और कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे? आतंकवाद बहादुरों का नहीं, कायरों का हथियार होता है. अभी तो पाकिस्तान के दो टुकड़े हुए हैं. अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो शायद उसके 10 टुकड़े हो जाएं. करगिल वॉर के बाद अटल जी ने पाक के तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था. लेकिन पाक ने उसके बदले दिया क्या? युद्धविराम का उल्लंघन.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि कभी न कभी पाक भी हमारे ही परिवार का अंग रहा है, आज भी हम उसे अलग नहीं मानते हैं. उनके ऊपर गोली चलाना नहीं चाहते. बता दें कि इस समारोह के दौरान राजनाथ सिंह देश की रक्षा के लिए जान देने वाले जांबाज शहीदों को श्रद्धांजलि दी. राजनाथ के दौरे से पहले कार्यक्रम स्थल राम लीला मैदान की सुरक्षा को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने अपने हाथों में ले लिया था. इस दौरान जम्मू कश्मीर सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री चौधरी लाल सिंह ने भी तैयारियों का जायजा लिया.

आपकी प्रतिक्रिया