इस्लामिक कट्टरपंथ के कारण मर जाता नवजात शिशु

Publsihed: 05.Nov.2016, 13:57

कोझिकोड: केरल की पुलिस बधाई की पात्र है कि उस ने एक नवजात शिशु को बचा लिया. पुलिस को बच्चे के पिता को हिरासत में लेना पडा क्योंकि वह एक मुस्लिम उलेमा के कहने पर अपनी पत्नी को नवजात अपने ही बच्चे को दूध पिलाने से रोक रहा था. पुलिस नने एक नवजात शिशु के पिता को गिरफ्तार करने के बाद शनिवार सुबह एक मुस्लिम धार्मिक उपदेशक को भी मां के दूध के बारे में गलत सलाह देने के कारण हिरासत में ले लिया.

उपदेशक ने पांचवें अजान तक नवजात शिशु को मां का दूध नहीं पिलाने की सलाह दी थी.गिरफ्तारी कई बार चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ के लोगों के कहने पर भी मां द्वारा बुधवार दोपहर 1.30 बजे पैदा हुए अपने दूसरे बच्चे को धार्मिक कारणों से दूध पिलाने से इनकार करने के बाद हुई.

 

पुलिस ने शुक्रवार को नवजात शिशु के पिता अबुबाकर को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो उसने सच बता दिया जिसके बाद शनिवार सुबह पुलिस ने हैदरोस थांगल को भी हिरासत में ले लिया.एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस ने शिशु को उसके अधिकार से वंचित रखने के कारण माता-पिता के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

आपकी प्रतिक्रिया