देशभर में ईद का उल्ल्हास, कश्मीर में पथराव

Publsihed: 26.Jun.2017, 10:37

नई दिल्ली / वाशिंगटन | आज पूरे देश में ईद-उल-फितर का त्यौहार बड़े ही हर्षौल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देशवासियों को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को ईद-उल-फितर के अवसर पर बधाई दी और कामना की कि देश में शांति और भाईचारे की भावना कायम रहे। मोदी ने रविवार रात को एक ट्वीट में कहा, “ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं! कामना है कि यह शुभ दिन हमारे समाज में शांति और भाईचारे की भावना बढ़ाए।

वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दीं और अपने बधाई संदेश में कहा कि ईद के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को, विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे भारतीय मुस्लिम भाइयों और बहनों को, हार्दिक बधाइयां और शुभकामनाएं।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में ईद के मौके पर भी हिंसा जारी है। अभी मिली ताजा जानकारी के अनुसार घाटी में कई जगह से हिंसा की खबर है। अनंतनाग में ईदगाह के बाहर स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों के बीच भिड़ंत खबर है। इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में भी हिंसा भड़कने की खबर मिली है। 

देहरादून | लोगों ने ईद पर नमाज अदा करके सभी के अमन चैन की कामना की है। हर तरफ आज लोग एक-दूसरे को गले लगाकर ख़ुशी जाहिर कर रहे हैं। ईदगाहों के पास भी किसी बड़े मेले जैसा माहौल है।सुबह तेज बारिश की वजह से लोगों में थोड़ी चिंताएं बढ़ गयी थीं लेकिन जैसे नमाज पढ़ने का समय आया तो बारिश रुक गयी। इधर देहरादून में चकराता रोड स्थित ईदगाह में काजी मोहम्मद अहमद कासमी ने नमाज अदा की। इसके अलावा जगहों-जगहों पर नमाज अदा की गयी।

जयपुर। देश में जब असहिष्णुता बढ़ने की खबरें आ रही हैं, ऐसे में कुछ ऐसी खबरें भी आती हैं, जो दिल को सुकून देने वाली होती है। ऐसी ही एक खबर राजस्थान के भीलवाड़ा से आ रही है। जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इलाके की हबीबी मस्जिद को ईद के मौके पर तिरंगे के रंग में रंग दिया है।

भीलवाड़ा के रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित हबीबी मस्जिद को स्थानीय लोगों ने तिरंगे के रंग में लाइटों से सजा दिया है। जिसके बाद यह मस्जिद लोगों के बीच चर्चा का केन्द्र बन गई है। मस्जिद के इमाम मोहम्मद जफर मुख्तार असमी ने बताया कि तिरंगा हमारे देश की शान है। आज जब मुस्लिमों की देशभक्ति पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं, तो हमारी यह कोशिश है कि देशवासियों को ईद के मौके पर अच्छा संदेश दिया जाए।

आपकी प्रतिक्रिया