जिस के जनधन खाते में जो जमा हुआ, वह उसी का : मोदी

Publsihed: 03.Dec.2016, 18:47

प्रधानमंत्री मोदी ने मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस देश में भ्रष्टाचार ने गरीबों का हक छीना है, हमारी सभी मुसीबतों की जड़ में भ्रष्टाचार है इसलिए भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए हमने कदम उठाया है पिछली सरकार में नोटों के बंडल छपते थे और ये नोटों के बंडल गरीबों के यहां नहीं जाते थे ये बंडल कहां जाते थे ये सबको पता है.

जनधन में जमा पैसा : जिस का खाता उसी का पैसा 

जन-धन खाते में जमा हो रहे पैसा उसी का हो जाएगा जिसके नाम का खाता होगा. किसी को डरने की जरूरत नहीं है. आज अमीर-गरीबों के घर कतार लगाकर खड़े हैं कि उनका पैसा खाते में डाल लो. उन्होंने आगे कहा कि यदि आपके खाते में कोई पैसे डाल रहा है तो पहले उसे मना कीजिए और अगर नहीं मानता है तो कहिए कि मोदी जी को चिट्ठी लिख दूंगा. और यदि उसने पैसा डाल दिया है तो उसे पैसे वापस न दें. उन्होने कहा कि वह दिमाग लगा रहे हैं कि जनधन में जमा पैसा तो आप का हो जाए और जिस ने पैसा डाला है, वह जेल में जाए.

मैं तो झोलाछाप फकीर

उन्होंने कहा कि मैं गरीबों के हक की लड़ाई लड़ रहा हूं हम तो फकीर आदमी हैं झोला लेकर निकल पड़ेंगे, बैंको का राष्ट्रीयकरण होने के बाद भी गरीबों को बैंक में नहीं जाने को मिलता था और ना ही उनके अकाउंट थे लेकिन हमने ये स्थितियां बदली हैं. उन्होंने कहा कि विकास के जरिए लोगों को बिजली, पानी और घर मिलेगा.

जनता ही मेरा हाईकमान

मनमोहन सिंह के समय सोनिया गांधी के हाई कमान होने पर फब्ती कसते हुए मोदी ने कहा कि जनता ही मेरी हाई कमान है. उन्होंने कहा मैं हैरान हूं कि गरीबों का हक देने वालों को हिसाब देना पड़ रहा है.

देश की जनता को पता है कि हमारे इरादे नेक हैं,इसलिए बैंकों की लाइन में लगी जनता भी हमारा उफ्फ नहीं कर रही है. मैं ऐसे देशवासियों के त्याग को बेकार नहीं जाने दूंगा.क्योंकि जब तक देश के लोग सरकार की मदद नहीं करेंगे तब तक देश से भ्रष्टाचार खत्म नहीं किया जा सकता है.

रैली में मोजूद थे मोबाईल बैंक सिखाने वाले

उन्होने कहा कि विपक्ष के लोग कह रहे हैं अनपढ गरीब कैसे बैब्क अकाऊंट और ए-खाता चलाएंगे. मोदी ने कहा कि यह हिंदुस्तान है जिसे गरीब-अनपढ़ कहा जाता है. लेकिन दुनिया भर में अभी भी कागज के बेलेट पर मोहर लगा कर वोट डाला जाता है जबकि भारत में लोग बटन दबाकर वोट देना जानते हैं. अब हमारे नौजवान मोबाइल बैंक से खर्च चलाना सिखा रहे हैं. मेरा देश परिवर्तन को स्वीकार करने वाला देश है, देश में 40 करोड़ स्मार्ट फोन हैं, इससे ईमानदारी आएगी. इसी दौरान उन्होने एक तरफ सफेद कपडो में बैठे कई दर्जन युवाओ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये युवक आप को घर घर ज कर मोबाईल बैंक पर काम करना सिखाएंगे. तभी सभी युवाओ ने खडे हो कर हाथ हिलाए.उन्होंने कहा कि अब आपका मोबाइल ही आपका बैंक है। जितनी आसानी से व्हाट्स एप्प भेजते हो उतनी ही आसानी से मोबाइल से खरीदारी करो.

जो योजनाए बनेंगी,लागू भी होंगी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुरादाबाद के कई गांवों में बिजली नहीं थी उसे पूरा करने का काम किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने बिजली मिलने से चक्की चलेगी, लोगों को अब टीवी देखने का मौका मिलेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकारें योजनायें बनाकर उन्हें लागू करने के लिए होती हैं हमारी सरकार यही काम कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने उदाहरण देते हुए बताया कि कभी मध्यप्रदेश को बीमारु राज्य माना जाता था लेकिन 10 साल में मध्यप्रदेश बीमारु राज्य से विकास की कतार में आगे खड़ा है. 

आपकी प्रतिक्रिया