चुनाव से पहले बन ही गया उत्तराखंड का क्रिकेट स्टेडियम

Publsihed: 16.Dec.2016, 17:17

देहरादून। उत्तराखण्ड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज बड़ा दिन है। प्रदेश की राजधानी देहरादून को इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के रूप में एक बड़ी सौगात मिली है। मुख्यमंत्री हरीश रावत और आईपीएल के चेयर मैन राजीव शुक्ला ने आज दोपहर राजीव ग़ांधी अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का लोकार्पण किया.

इंटरनेशलन क्रिकेट स्टेडियम

स्टेडियम का नींव पत्थर भी राजीव शुक्ला ने ही 15 नवम्बर 2012 को तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के साथ मिल कर रखा था.और अब उदघाटन भी राजीव शुक्ला ने नए मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ किया.  एकड़ भूमि पर बना यह स्टेडियम ‘स्टेट ऑफ आर्ट ‘ के तौर पर तैयार किया पहला अंतराष्ट्रीय स्टेडियम है. इसे बनाने में तीन साल का वक्त लगा है. अंतराष्ट्रीय स्टेडियम के लोकर्पण पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेशवासियों को शुभकामनये दी.

उद्घाटन के दौरान सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया जिसके बाद एक फ्रेंडली क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया जाएगा. समारोह में बॉलीवुड गायक अभिजीत सावंत, क्रिकेटर सुरेश रैना, प्रवीण कुमार, पीयूष चावला की मौजूदिगी ने लोगों का उत्साह और बढ़ा दिया.

स्टेडियम के लोकर्पण के अवसर पर उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 2018 में होने वाले नेशनल गेम के लिए सुभानकार का भी लोकपर्ण किया. उत्तराखण्ड के राज्य पक्षी मोनाल को नेशनल गेम का सुभानकार बनाया गया है.

 

आपकी प्रतिक्रिया