कांग्रेस अब मुसलमानों को मंच पर नहीं बिठा रही : नीतीश

Publsihed: 04.Dec.2017, 15:27

पटना। गुजरात चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 22 सालों के सत्ता में काबिज बीजेपी को हटाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वहीं नीतीश कुमार ने दावा करते हुए कहा कि गुजरात में भाजपा मजबूती से विधानसभा चुनाव जीतेगी। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस डरी हुई क्यों है, जिस कारण उसे ‘जनेऊ’ दिखाना पड़ रहा है। नीतीश ने सवालिया लहजे में कहा कि हम लोगों ने कभी जनेऊ नहीं पहना तो क्या हम हिंदू नहीं हैं?

पटना में ‘लोकसंवाद कार्यक्रम’ में भाग लेने के बाद नीतीश ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने एक सभा में सभी लोगों के जनेऊ उतरवा दिए थे। उनका कहना था कि हम लोगों के बीच गैर बराबरी नहीं होना चाहिए। राहुल गांधी को ‘जनेऊधारी हिंदू’ बताए जाने पर कहा कि जो लोग जनेऊ नहीं पहनते हैं, वे क्या हिंदू नहीं हैं। नीतीश ने कहा, मुझे जो सुनने में आया है कि वहां (गुजरात) कांग्रेस ने बहुत कम मुस्लिम उम्मीदवार खड़ा किए हैं। यही नहीं मुस्लिमों को मंच से बोलने भी नहीं दिया जा रहा है।

राहुल की ताजपोशी पर कुछ नहीं बोले नीतीश

नीतीश ने कहा कि गुजरात की धरती के पुत्र आज देश के प्रधानमंत्री हैं, यह वहां के लोगों के लिए भी गौरव की बात है, ऐसे में वहां के लोग प्रधानमंत्री को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं। हालांकि नीतीश कुमार ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने पर कोई जवाब नहीं दिया।

आपकी प्रतिक्रिया