गोवा का कांग्रेस विधायक मडगईकर भाजपा में

Publsihed: 22.Dec.2016, 20:25

पणजी: गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गुरुवार को कांग्रेस विधायक पांडुरंग मडगईकर ने भाजपा में शामिल होने के लिए पार्टी और विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दे दिया. उनके साथ उनके कई समर्थकों ने भी कांग्रेस छोड़ दी है. मडकईकर कुंभरजुआ विधानसभा क्षेत्र से  विधायक हैं.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंदुलकर की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय पर औपचारिक रूप से मडकईकर को भाजपा में शामिल किया गया. मडगईकर ने कहा कि मैंने भाजपा छोड़कर गलती की थी और पिछले 12 सालों से पछता रहा था.

मडगईकर कोर्तालिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक मॉविन गोडिन्हो के बाद दूसरे विधायक हैं, जो कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए हैं. उनके पार्टी छोड़ने के साथ, कांग्रेस के विधायकों की संख्या नौ से छह हो गई है. तालेगोवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक अतानासिओ मोंसेरेट को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए साल भर पहले पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.

पर्रिकर जब गोवा के मुख्यमंत्री थे, उस समय उन्होंने सदन में चर्चा के दौरान मडगईकर पर जमीन हथियाने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. यहां तक कि इस मामले में पुलिस जांच के आदेश भी दिए थे. यह पूछे जाने पर कि मडगईकर के खिलाफ लगाए गए आरोपों को वह वापस लेंगे, पर्रिकर ने कहा, “इस मामले में जांच जारी है. हम जांच की स्थिति के बारे में पता लगाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि अगर जांच में वह दोषी पाए जाते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

 

आपकी प्रतिक्रिया