भाजपा में रिश्तेदारो के लिए टिकट मांगने पर रोक

Publsihed: 07.Jan.2017, 23:54

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावो के उम्मेंदवारो का ऐलान होने वाला है. अनेक नेता अपने बेटे,बीवी,भाई,बहन आदि के लिए टिकट मांग रहे हैं. जब कि भाजपा अपने जिताऊ कार्यकर्ताओ को तरजीह देना चाहती है. रिश्तेदारो को टिकट देने का दबाव पार्टी आला कमान को भारी पड रहा है. इस लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नसीहत भी दी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता चुनाव में अपने रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए दबाव न बनाए. संगठन जिसको सही समझेगा टिकट देगा. हालांकि मोदी के भाषण के बाद जन भाजपा के प्रवक्ता रवि शंकर प्रशाद से इस की पुष्टि चाही गई, तो उन के बगल में बैठे भाजपा सचिव श्रीकांत शर्मा ने दूसरा सवाल पूछने के लिए कह दिया. भाजपा प्र्वक्ताओ ने मोदी की ओर से कही गई इस बात का खंडन नहीं किया.

नरेंद्र मोदी का यह बयान उस लॉबिंग के बाद आया है जिसे बीते दिनों कई बड़े नेताओं ने अपने रिश्तेदारों के टिकट के लिए संघ के पदाधिकारियों से लॉबिंग करवायी थी. यह लॉबिंग यूपी और उत्तराखंड में टिकट के लिए करवाई गई थी.

रविशंकर प्रशाद ने कहा कि वह 1995 से कार्यकारिणी मे आ रहे हैं, उन्होने कभी इतना औजस्वी भाषण पहले कभी किसी का नहीं सुना जितना आज भाजपा कार्यकारिणी में नरेंद्र मोदी का था. असल में वह भूल गए कि 2004 तक तो अटल बिहारी वाजपेयी का भाषण हुआ करता था, जिस का भाजपा तो क्या भारतीय राजनीति में कोई मुकाबला नही. एक पत्रकार ने जब तुरंत पूछा कि क्या मोदी का भाषण वाजपेयी से भी बढिया था, तो रवि शंकर प्रशाद झेम्प गए.

उन्होने मोदी के भाषण के अंश मीडिया को सुनाए. उन के अनुसार मोदी ने कहा कि जनता ने नोटबंदी के फैसले को स्वीकारा है. मोदी ने कहा कि राजनीतिक दलो को अपनी फंडिंग में पारदर्शिता लानी चाहिए.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कल कार्यकारिणी के संबोधन में कहा था कि सिर्फ राष्ट्रहित की बात करना देशभक्ति नहीं उसके लिए ऐसे कठोर फैसले लेने पड़ते हैं जिससे देश को लाभ हो,जो मोदी जी जैसे नेतृत्व से ही संभव है. जो लोग और राजनीतिक पार्टी नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं वो हकीकत में कालेधन के समर्थन में खड़े हैं और जनता ऐसे लोगों को चिन्हित कर चुकी है.

 

मेरी अपने सभी कार्यकर्ताओं से अपील है कि पूरे आत्मविश्वास के साथ जनता के बीच में जाएँ क्यूंकि जनता का विश्वास सिर्फ भाजपा के साथ है।भाजपा को अपने कर्मठ कार्यकर्ताओं पर पूर्ण विश्वास है कि आगामी चुनावों में मोदी जी के नेतृत्व में हर राज्य में भाजपा का विजय पताका लहराएगा। 

आपकी प्रतिक्रिया