यूपी में भाजपा सरकार किसानों का कर्जा माफ़ करेगी : मोदी

Publsihed: 10.Feb.2017, 13:03

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिजनौर में कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही पहला काम किसानों का कर्ज माफ़ करने का होगा. उन्होंने कहा की केंद्र सरकार ने फसल बीमा के नए नियम बनाएं हैं, कटी हुई फसल भी अगर बरसात होने फसल बर्बाद होती है, तो बीमे के पैसा मिलेगा, जबकि ऐसा पहले किसी सरकार ने ऐसा नहीं किया था. मोदी ने कहा की भाजपा सरकार चौधरी चरण के पद चिन्हों के रास्ते पर चल रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार हर जिले में चौधरी चरण सिंह कल्याण कोष स्थापित किया जाएगा.

मोदी ने कहा कि भाजपा के हरियाणा और छतीसगढ़ जैसे छोटे राज्यों में किसानो के चावल उत्तरप्रदेश से ढाई ढाई गुना चावल खरीदा है. उन्होंने कहा कि यह कुनबे की सरकार उत्तरप्रदेश का भला नहीं कर सकती. उन्होंने राज्य के भाजपा सांसदों की तारीफ़ करते हुए कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार को खनन माफिया के बारे में सतर्क किया , उमाँ भारती की ट्रेक्टर  पर की गयी यात्रा का जिक्र किया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश  यादव पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने अपने विरोधियों को जेलों में ठूंस कर उन्हें डराने धमकाने की कोशिश की, लेकिन उत्तरप्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो रहा हाई. उन्होंने कहा की उन्हें प्रधानममंत्री बनाने में काशी की भूमिका निभाई है. इस लिए मुझे पीएम् बनाने में यूं पी की भूमिका है. उन्होंने कहा की आज संत रविदास की जयंती है, मैं उन्हें नमन करता  हूँ, उन्होंने कहा था की मन चंगा तो कठौती में गंगा. 

उन्होंने कहां की लोकसभा चुनाव क्वे समय मैं बिजनौर नहीं आ पाया था, फिर भी आप ने प्यार दिया, इस के लिए आभार. उन्होंने कहा की सरकार काम करने के लिए होती है. जिन का राजनीति से कुछ लेना देना हो, क्या वह कह सकता है की उत्तरप्रदेश मा-बेटियों की सुरक्षा करने वाली है ? क्या युवकों का भला करने वाली है ? इस सरकार को निकालने का समय आ गया है.

मोदी ने कहा कि वह अखिलेश के बारे ज्यादा नहीं जानते , लेकिन उम्मेंद थी की नौजवान हैं और उन से आशा की जा सकती है. लेकिन एक कांग्रेस के नेता से कांग्रेस के बड़े बड़े नेता भी किनारा करते थे, अखिलेश ने उन्हें गले लगा लिया, अब मुझे अखिलेश की समझ पर शक हो गया है.  

उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में माताएं बहनों की सुरक्षा नहीं है, जिस कुनबे की यह सोच हो कि युवकों से गलतिया होती रहती है, उन्हें सजा नहीं होनी चाजिए, क्या ऐसी सोच वालों के राज में महिलाएं सुरक्षित हो सकती हैं. उन्होंने कहा की सपा पार्टी नहीं कुनबा है. उन्होंने कहा की एक गाँव ऐसा है जिस में अनेक एमएलए हैं, क्या सारी योग्यता सैफई में है, और किसी में योग्यता नहीं. 

मायावती और अखिलेश पर हमले करते हुए कहा मोदी ने कहा की मायावती के राज में सपा कहती कि सब को ठिकाने लगाएगी , लेकिन सपा सरकार ने सब को ठिकाने पर ही बिठाए रखा. यादव प्रशाद का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि दोनों कुनबे उसे बचा रही थी, कांग्रेस और सपा पर हमले करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश को बचाने के लिए दोनों कुनबों से बचाने की जरूरत है. उन्होंने कहा की भाजपा सरकार आते ही किसानों को गन्ने का पैसा अदा नहीं करने वाली मीलों को तबाह कर देंगे.

 

आपकी प्रतिक्रिया