भारत के टुकडे करने वाले नारों के बाद भारत माता की जय

Publsihed: 02.Mar.2017, 15:55

नई दिल्ली। वामपंथी विचारधारा के सभी छात्र संगठनों की और से दिल्ली की सडकों पर भारत तेरे टुकडे होंगे के नारे लगाने के बाद आज विद्यार्थी परिषद के छात्रो ने बड़ी तादाद में बाहर निकल कर भारत माता की जय के नारे लगाए और ताकत का प्रदर्शन किया | विद्यार्थी परिद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) परिसर में वामपंथी छात्रों के  विरोध मार्च निकाला और उन की देश-विरोधी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

इस विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीयू कैंपस में अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। मार्च के पूरे रूट पर पुलिस की भारी तैनाती है। छात्रों को कानून न तोड़ने की सख्‍त हिदायत दी गई है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध एबीवीपी ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) को ‘राष्ट्र विरोधी गतिविधियों’ से बचाने के लिए विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस आर्ट फैकल्टी के निकट विरोध मार्च का आयोजन किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदर्शन के दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम, अफजल के यारों भारत छोड़ो, हिंदुस्तान में रहना होगा, वंदे मातरम कहना होगा जैसे नारे लगे। प्रदर्शनकारियों के हाथों में तिरंगा और कई तरह के स्लोगन लिखी तख्तियां थीं। प्रदर्शन में काफी तादाद में स्टूडेंट्स शामिल हुए।

आपकी प्रतिक्रिया