बाबा राम देव खुश हुए, अब काले धन पर मुंगफली खाए

Publsihed: 09.Nov.2016, 19:48

चुनावो से पहले 500 और 1000 का नोट बंद करने की मुहिम बाबा राम देव ने ही चलाई थी, लेकिन चुनाव के बाद बाबा चुप थे. अब जब केंद्र सरकार ने 500 और 1000 रुपए के नोट बैन कर दिए गए हैं तो बाबा  ने सरकार के फैसले को ऐतिहासिक बताया. रामदेव ने कहा कि अब काला धन रखने वाले 500 और 1000 रुपए को नोटों पर मूंगफली खाएंगे. बाबा रामदेव ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट के उद्घाटन समारोह करने आए थे. यहां पर उन्होंने ये बात कहीं.

बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार के कदम को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस फैसले के बाद 15 लाख करोड़ का कालाधन मुख्य धारा में आ जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने कालाधन रोकने के लिए इस मुद्दे को कई बार उठा चुके हैं. केन्द्र सरकार ने जो बड़ा कदम उठाया है उससे उन्हें काफी प्रसन्नता मिली है.

रामदेव ने कहा कि पिछले 10 सालों से अधिक कालखंड़ तक हमने पूरे देश में 500 और 1000 रुपए के नोट को वापस लेने के लिए एक मुहिम चलाई. देश को एक ऐसा साहसी प्रधानमंत्री मिला है जिन्होंने कालेधन को खत्म करने के खिलाफ प्रतिबद्धता दिखाई है. उन्होंने 500 और 1000 रुपए के नोट पर प्रतिबंद्ध लगाकर एक ऐतिहासिक भरा काम किया है. मैं करोड़ों-करोड़ों लोगों की तरफ से एक साहसी, ईमानदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं देता हूं.

रामदेव ने कहा कि पीएम मोदी ने करोड़ों लोगों की उम्मीदों को पूरा किया है, काले धन पर बनी अर्धव्यवस्था पर अंकुश लगाने के लिए ये बहुत बड़ा कदम है. जिन लोगों के पास में तिजोरियां भरी हुई हैं. चाहें वो विधायिका से जुड़े हुए लोग हों, चाहें वो कार्यपालिक से जुड़े हुए लोग हों और ऐसे लोग न्यायपालिका में भी हो सकते हैं और ऐसे लोग अलग-अलग उधोगो में खासकर माइनिंग और हेल्थ के सेक्टर में ज्यादा पाए जातें हैं. 

 

आपकी प्रतिक्रिया