योगी के आदेश पर कुछ मिनटों में हो गई गिरफ्तारी

Publsihed: 27.Mar.2017, 22:12

बुलंदशहर-औरंगाबाद। कांग्रेस नेता शांतिस्वरूप शर्मा की हत्या के मामले में योगी सरकार के एक्शन लेते ही बुलंदशहर पुलिस हरकत में आ गई। सीएम कार्यालय के निर्देश पर आनन-फानन में तीन हत्यारोपियों की गिरफ्तारी हो गई वहीं मुख्य आरोपी कुख्यात अनिल दुजाना गैंग के शार्प शूटर अमित ठाकुर पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। यह सब तब हुआ, जब मृतक के पुत्र-पुत्री सोमवार को सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठ गए।

क्या था मामला ?

औरंगाबाद क्षेत्र के इस्माइला गांव निवासी कांग्रेस नेता शांतिस्वरूप शर्मा की 29 अक्तूबर 2016 को बुलंदशहर के सुशीला विहार स्थित आवास पर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के पुत्र शुभम की ओर से इस मामले में गांव के ही अमित ठाकुर के खिलाफ केस दर्ज कराया था। प्रधानी रंजिश में यह वारदात की गई। घटनाक्रम के पांच माह बाद भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो पाया है। शुभम को लगातार केस वापस लेने की धमकियां मिल रही हैं।

सीएम से हुई थी मुलाकात

सोमवार दोपहर करीब 12 बजे मृतक शांतिस्वरूप शर्मा का बेटा शुभम और उसकी बहन प्राची शर्मा लखनऊ में सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठ गए। शाम पांच बजे भाई-बहन की मुलाकात सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई। करीब दस मिनट तक हुई बातचीत में पीड़ितों ने सीएम को पूरा घटनाक्रम बताया। जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई। सीएम ने प्रकरण में कार्रवाई के निर्देश दिए।

तत्काल हुई कार्रवाई

तत्काल सीएम कार्यालय से बुलंदशहर एसएसपी सोनिया सिंह को फोन कर हत्यारोपी की 24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी करने के लिए कहा गया। सीएम कार्यालय के संज्ञान लेते ही हरकत में आई बुलंदशहर नगर कोतवाली पुलिस ने तीन शूटर गिरफ्तार कर लिए। कांग्रेस नेता शांतिस्वरूप शर्मा के परिवार को पहले से सुरक्षा दे रखी है। मुख्य आरोपी अमित ठाकुर पर शासन से पचास हजार का इनाम घोषित हो गया है। जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपकी प्रतिक्रिया