अमर सिंह को सपा तोडने पर जेड सुरक्षा मिली:अखिलेश

Publsihed: 08.Jan.2017, 15:11

केंद्र सरकार ने सपा के राज्‍यसभा सांसद अमर सिंह को ज़ेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है. उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि अमर सिंह को समाजवादी पार्टी तोड़ने का इनाम मिला है.

सपा नेता अमर सिंह को ज़ेड कैटेगरी की सुरक्षा मिलने पर मुलायम सिंह की ओर से सपा से निकाले गए नरेश अग्रवाल ने भी हमला बोला.उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के एजेंट होने पर अमर सिंह को इनाम मिला है. उन्होंने कहा कि हमारे आरोप सही निकले, अमर सिंह की सुरक्षा वाई से बढाकर जेड कैटेगिरी की गई, जो पार्टी तोड़ने का इनाम है.

अग्रवाल ने कहा उनकी सुरक्षा बढ़ाकर जेड कैटेगरी करना ये दिखाता है कि अमर सिंह को उनके काम का इनाम दिया गया है. नरेश अग्रवाल ने कहा बीजेपी समाजवादी पार्टी को तोड़ने की कोशिश में लगी थी, ये हमारा पहले से आरोप था और ये अब सिद्ध भी हो गया. नरेश अग्रवाल ने कहा कि नेताजी हमारे संरक्षक हैं. उन्हें लेकर कोई विवाद ही नहीं है. हमारी लड़ाई तो अमर सिंह सरीखे लोगों से है जो जारी रहेगी. पार्टी अखिलेश यादव के नेतृत्व में एकजुट है.

मुलायम सिंह को भी मिली हुई है कैटेगरी

मुलायम सिंह यादव के बाद अमर सिंह दूसरे सपा नेता होंगे, जिनको जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी. अमर सिंह को यूपीए-2 के शासनकाल में भी इसी तरह की सुरक्षा मिली थी. अब अमर सिंह के साथ केंद्रीय सशस्त्र पुलिस के 24 कमांडो हमेशा साथ रहेंगे. उनके आवास और कार्यस्थल पर भी सुरक्षा रहेगी. गृह मंत्रालय ने केंद्रीय सशस्त्र कमांडो को तुरंत अमर सिंह की सुरक्षा का प्रभार संभालने के लिए आदेश दिया है.

 

आपकी प्रतिक्रिया