उत्तराखंड के भ्रष्टतंत्र को देख पारा चढ गया निशंक का

Publsihed: 03.Jan.2017, 17:20

हरिद्वार। हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं, वैसे तो उन्हे पता ही होगा कि उत्तराखंड का प्रशासन कितना भ्र्ष्ट है. लेकिन उन को यह उम्मींद नही थी, कि प्रषासन उन के साथ भी धोखाधडी कर सकता है. लेकिन वह यह देख कर दंग रहे कि उन के निर्वाचन क्षेत्र में सानसद निधी के साथ भी राज्य के अफसर कैसे अपनी जेबे भर रहे हैं.

इसका नज़ारा आज उन्हे उस समय देखने को मिला जब निशंक रिद्वार बस स्टेंड पर 4 लाख की लागत से तैयार किये गए पानी के प्याऊ का उद्धघाटन करने पहुंचे. उस प्याऊ में पानी तो मिला ही नहीं बल्कि उसमे जगह जगह लीकेज और पानी निकासी तक की कोई व्यवस्था नहीं थी. निशंक ने मामले की जांच के आदेश देकर सम्बंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. सांसद और विधायक निधि से आज हरिद्वार बस स्टेंड पर करीब साढ़े 5 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण सांसद निशंक द्वारा किया गया .

इस क्रम में निशंक ने 4 लाख की लागत से जनता के लिए प्याऊ का उद्घाटन किया जाना था.  उन्होंने इसे सरकार और प्रशासन की लापरवाही करार दिया. उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा पैसे दिए जाने के बाद भी ऐसा काम कराया जा रहा हैं. वहीँ इस संबंध में ग्रामीण अभियंता विभाग के अधिकारी की अपनी ही अलग दलील देखने को मिली. उनका कहना है कि चेक करने के दौरान उसमे कुछ लीकेज निकली थी जिस कारण इसमें पानी नहीं भरा गया. इसे जल्द ठीक करा दिया जायेगा. इसके रखरखाव की आगे जिम्मेदारी बस स्टेंड प्रबंधन की होगी.

निशंक ने रावत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में विकास नहीं बल्कि अपराध बढ़ रहे हैं. निशंक ने कहा की प्रदेश में जनता ने परिवर्तन के लिए मन बना लिया है प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी. प्रदेश को 407 अरब के कर्ज में डुबोने के बाद स्थिति ये है कि पैदा होने वाला बच्चा भी पैदा होते ही लाखो रुपए का कर्जदार हो गया है .

सीएम रावत द्वारा लगातार प्रदेश में की जा रही विकास कार्यो को लेकर घोषणाओं पर सांसद निशंक ने कहा कि सरकार का बस चले तो गांव गांव को जिला और तहसील बना दे. निशंक ने कहा की हमारी सरकार के समय बनाए गए चार जिले तो अभी तक अस्तित्व में नही आए बाकि घोषणाओ को आप समझ सकते है कि इन घोषणाओ का क्या होने वाला है.

आपकी प्रतिक्रिया