अमेरिका कुलभूषण जाधव मुद्दे पर देगा भारत का साथ

Publsihed: 18.Apr.2017, 12:08

नई दिल्ली। अमेरिका के सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एचआर मैकमास्टर ने दिल्ली में अपने समकक्ष अजीत डोभाल से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों के बीच करीब 2 घंटे तक बातचीत का दौर चला। खबरों की गर मानें तो दोनों की इस बातचीत में आतंकवाद पर भी चर्चा हुई। इतना ही नहीं, अमेरिका क्षेत्रीय सुरक्षा पर भारत का साथ देने को तैयार हो गया है।

मैकमास्टर और डोभाल के बीच होने वाली यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। इसकी वजह यह भी है कि अमेरिकी एनएसए का दौरा उस वक्‍त हुआ है जब पाकिस्‍तान के साथ भारत की तनातनी काफी बढ़ चुकी है। कुलभूषण जाधव को पाकिस्‍तान कोर्ट द्वारा फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद उसने अपनी सेना के तैयार रहने की भी धमकी भारत को दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैकमास्टर पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात कर सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पेंटागन में अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मेटिस और डोभाल के बीच बैठक हुई थी। उस बैठक में पेंटागन के प्रवक्ता ने कहा कि रक्षा मंत्री जेम्स मेटिस ने भारत के साथ रक्षा संबंध को सबसे ऊपर रखा है और भारत-अमेरिका संबंध सही दिशा में हैं।

आपकी प्रतिक्रिया