बूचड़खानों पर यूपी सरकार किसी ब्लैकमेल में नहीं आएगी

Publsihed: 27.Mar.2017, 20:34

योगी सरकार की और से उत्तरप्रदेश में अवैध बूचडखाने बंद किए जाने के विरोध में मुस्लिम कसाईयों की और से अपनी मीट की दुकाने बंद कर हड़ताल किए जाने पर योगी सरकार ने कडा रूख अपनाते हुए कहा है कि अवैध बूचड़खानो को नहीं चलने दिया जाएगा और वैध बूचडखानों को मानकों का पालन करना होगा |

सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर साफ किया है कि पूरी कार्रवाई सिर्फ अवैध बूचड़खानों को लेकर हो रही है। हालांकि उन्होंने वैध बूचड़खानों को को भी चेतावनी दे दी कि उन्हें तय मानकों का पालन करना ही होगा। इसके साथ ही सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि ‘हमने काम शुरू कर दिया है और बिना कैबिनेट की बैठक के 150 फैसले लिए है.।

बीजेपी की ओर से चुनावों के दौरान यह घोषणा की गई थी कि यूपी में अवैध कत्लखाने बंद होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के घोश्नापर पर भाजपा को जनादेश मिला है और सरकार उसी का पालन कर रही है | हालांकि, इस मामले में नेशनल ग्रीन ट्रीब्यूनल की ओर से भी आदेश जारी किया गया है। सरकार ने साफ किया है कि वैध बूचड़खानों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि वैध लाइसेंस वाले बूचड़खाने चलाने वालों को कोई डरने की जरूरत नहीं है। साथ ही सरकार ने ‘अति उत्साहित’ अधिकारियों को भी चेताया कि जो निर्देश हों उसी के हिसाब से काम हो।

आपकी प्रतिक्रिया