भारत ने उठाया उरी,जर्मनी खुल कर आया साथ,बुगती ने पाक को किया बेनकाब 

Publsihed: 20.Sep.2016, 14:16

सन्युक्त राष्ट्र की मानवाधिकार परिषद में आज ब्लूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के प्रतिनिधि अब्दुल बुगती ने कहा कि पाकिस्तान को ब्लूचिस्तान में नरसन्हार से रोका जाए. उन्होने कहा कि पाक सेना ने 13000 से ज्यादा ब्लूची नागरिको को मार दिया है. उन्होने अपने भाषण में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिये गए समर्थन की भी तारीफ की. 

भारत ने उठाया उरी और ब्लूचिस्तान

भारत ने आज सन्युक्त राष्ट्र की मानवाधिकार परिषद में उरी, पाक अधिकृत कश्मीर और ब्लूचिस्तान पर हमलावर रुख अपना कर पाक को दुनिया में अलग थलग करने की मुहिम शुरु कर दी. सब से पहले जर्मनी ने खुल कर पाकिस्तान के खिलाफ बयान दिया है. सन्युक्त राष्ट्र पन्हुचे नवाज शरीफ आज मीडिया की ओर से पूछे गए सवालो के जवाब नहीं दे पाए.

कश्मीर पर से अवैध कब्जा खाली करे पाक

इस से पहले संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 33वें सत्र में भारत ने पाकिस्तान को खूब खरी खोटी सुनाई। उसने स्पष्ट तौर पर कहा कि पड़ोसी देश कश्मीर के एक हिस्से पर किए गए अवैध कब्जे को खाली करे और आतंकवाद का समर्थन करना बंद करे। भारत ने बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और सिंध में मानवाधिकार के हनन और हिंदुओं सहित अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का मुद्दा भी उठाया।

परिषद में दिए बयान में भारत ने कहा कि अब समय आ गया है कि भारत की धरती पर जघन्य आतंकी हमले को अंजाम देने वाले वालों को पाकिस्तान की ओर से दिए जाने वाले संरक्षण पर परिषद ध्यान दे.

आपकी प्रतिक्रिया