दिग्विजय सिंह के खिलाफ तेलंगाना पुलिस की ऍफ़आईआर

Publsihed: 04.May.2017, 23:49

हैदराबाद | तेलंगाना पुलिस ने गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दिग्विजय सिंह ने पिछले दिनों दावा किया था कि तेलंगाना पुलिस ने मुस्लिम युवाओं को बहकाने के लिए आइएस की फर्जी वेबसाइट बनाई है।

ट्वीट करने के बाद शिकायत दर्ज

हैदराबाद की जुबली हिल्स पुलिस ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के स्थानीय विधायक एम. गोपीनाथ और एक अन्य व्यक्ति की शिकायत पर यह प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 505(1), 505(1)(बी) और 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है। दिग्विजय सिंह ने एक मई को ट्वीट कर उक्त दावा किया था और शिकायत भी उसी दिन पुलिस के समक्ष दायर कर दी गई थी। लेकिन, पुलिस ने कानूनी राय लेने के बाद गुरुवार को मामला दर्ज किया।

पूछताछ के लिए बुलाएगी पुलिस

पुलिस का कहना है कि अगर जरूरत हुई तो वह कांग्रेस नेता को पूछताछ के लिए भी बुलाएगी। तेलंगाना के पुलिस प्रमुख अनुराग शर्मा ने कहा था कि वरिष्ठ और जिम्मेदार नेता की ओर से इस तरह के बेबुनियाद आरोप से राष्ट्र विरोधी ताकतों का मुकाबला कर रही पुलिस की छवि धूमिल होगी और उसके मनोबल में गिरावट आएगी।

बता दें कि तेलंगाना कांग्रेस के प्रभारी दिग्विजय सिंह के उक्त दावे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। सरकार का कहना था कि कांग्रेस नेता या तो बिना शर्त आरोप वापस लें या सुबूत पेश करें। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के पुत्र और राज्य के कैबिनेट मंत्री केटी रामा राव ने कहा था कि अगर दिग्विजय सिंह ने आरोप वापस नहीं लिए तो सरकार अन्य विकल्पों पर विचार के लिए बाध्य होगी। हालांकि, इन सबके बावजूद दिग्विजय सिंह का कहना है कि वह अपने बयान पर कायम हैं। एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका बयान उनके सूत्र से प्राप्त जानकारी और उसकी कई लोगों से की गई पुष्टि पर आधारित है।

आपकी प्रतिक्रिया