शनिवार को सिर्फ सीनियर सीटीज़्न बदल सकेंगे नोट

Publsihed: 18.Nov.2016, 21:03

उंगली पर स्याही और  सिर्फ 2000 के नोट बदलने और बाकी बैंक खाते में जमा करवाने के सरकारी फरमान ने सही दिशा में काम किया है. शुक्रवार को दिल्ली में बैंको पर लगी भीड घट गई. हालांकि देश के दूसरे हिस्सो से अभी भी अफरा तफरी और आक्रोश की खबरे आ रही हैं.

पीएम ने राष्ट्रपति को दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देर शाम राष्ट्रपति से मुलाकात कर सरकार की ओर से पिछले एक सप्ताह में वक्त वक्त पर उठाए गए कदमो और जनता में उस की प्र्तिक्रिया से अवगत करवाया.

सिर्फ सीनियर सीटीज़न

सरकार ने आज एक और कदम उठाते हुए एलान किया कि शनिवार को सिर्फ सीनियर सीटीज़न ही रुपए बदल सकेंगे. इंडिया बैंक एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि शनिवार को केवल बुजुर्ग बैंक में आकर पुराने नोट बदल सकेंगे, यानी बुजुर्गों के लिए बैंक कल खुले रहेंगे. पिछले दिनों बुजुर्गों को लाइन में खड़े होने को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे थे. जिसके बाद ये फैसला लिया गया है. 

खातो का दुरुपयोग महंगा पडेगा

इसके अलावा वित्त मंत्रालय ने उन लोगों को चेतावनी भी दी जो अपना कालाधन दूसरों के खाते में जमा करा रहे हैं या इसकी ताक में हैं. मंत्रालय ने कहा है कि इस मामले में वह व्यक्ति भी कार्रवाई के दायरे में होगा जिसके खाते का दुरुपयोग किया जा रहा है.वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि कुछ लोगों द्वारा अपने कालेधन को दूसरों के खाते में जमाकर टैक्स से बचने की कोशिश आयकर और जुर्माने की वजह बनेगी.

 

आपकी प्रतिक्रिया