सपा के दो विधायकों से हुई विस्फोटक पदार्थ की पूछताछ

Publsihed: 15.Jul.2017, 19:12

लखनऊ। विधानसभा में विस्फोटक मिलने के मामले की जाच कर रही एनआईए और एटीएस टीम ने शनिवार को सपा के दो विधायकों से पूछताछ की। यूपी विधानसभा में समाजवादी पार्टी के एमएलए मनोज पांडे की सीट के नीचे से ही पेंटेरीथ्रिटोल टेट्रानेरेट्रेट (पीईटीएन) विस्फोटक मिला था लेकिन बीस मिनट तक हुई पूछताछ में पांडे ने बताया कि उनहोंने कोई संदिग्ध चीज़ अपने आसपास नहीं देखी।

इसके अलावा कन्नौज से ही समाजवादी पार्टी के विधायक अनिल दोहरे से भी एटीएस ने फोन पर ही पूछताछ की है। वे 11 जुलाई मनोज पांडे के बगल वाली सीट पर विधानसभा मे बैठे थे। इस मामले में अभी चार और विधायकों से पूछताछ होगी। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में सफाई का काम करने वाले चार कर्मचारियों से भी शनिवार को पूछताछ हुई। दिन भर एटीएस की टीम ने विधानसभा बिल्डिंग के चप्पे चप्पे की तलाशी ली।

12 जुलाई की सुबह यूपी विधानसभा के अंदर विस्फोटक मिलने का खुलासा हुआ। यह विस्फोटक 150 ग्राम की मात्रा में मिला था , जिस के बाद अक्सर विवादित बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले आजम खान ने विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद यूपी की कानून व्यवस्था पर तंज कसा है। आजम खान ने कहा कि विधानसभा में विस्फोटक मैंने नहीं रखा था।

आपकी प्रतिक्रिया