इज्जत बचाने की जंग लड़ रहे सपा-कांग्रेस और बसपा

Publsihed: 20.Feb.2017, 20:36

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इलाहाबाद में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश सरकार पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है। यूपी के लोग सपा के कुशासन से तंग आ चुके हैं।

इलाहाबाद के फूलपुर की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि तीन चरण के चुनाव के बाद तीनों दल- सपा-बीएसपी और कांग्रेस इस जुगत में लगे हैं कि बस इतनी सीटें आ जाएं कि इज्जत बच जाए। पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ वो अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरी तरफ हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

मोदी  ने सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी अपराध, अत्याचार, भाई-भतीजावाद और शोषण में एक नंबर पर है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, रोजगार के नाम पर यूपी सबसे आखिरी कतार में खड़ा है। सपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रधानमंत्री ने कहा कि एक ‘यूपी बेहाल करने वाले’ और एक ‘यूपी बेहाल वाले’ का गठबंधन हुआ है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए पांच वर्ष का मौका मांगते हुए पीएम ने कहा हर पैमाने पर स्थितियां बदल जाएंगी।  पीएम मोदी ने कहा कि 70 सालों में गरीब मांओं के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं की गई। ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के तहत यह बीड़ा उठाया गया और 4 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाए गए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी के ही उरई में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा और बसपा को कटघरे में खड़ा किया। पीएम ने कहा कि “सपा और बसपा दोनों ने ही बुंदेलखंड को लूटा है। जो भी आया 5 सालों तक बुंदेलखंड को लूटता ही रहा है।”

पीएम ने कहा कि “राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर बुंदेलखंड के विकास के लिए “विकास बोर्ड” बनाया जाएगा और 5 साल में बुंदेलखंड की बर्बादी ठीक कर दी जाएगी।” अवैध खनन पर विपक्षी पार्टियों को घेरते हुए पीएम ने कहा कि “अवैध खनन को रोकने के लिए स्पेशल स्कवॉड का निर्माण किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि “लोग मान बैठे हैं कि बुंदेलखंड का विकास नहीं हो सकता, लेकिन भाजपा की सरकार बुंदेलखंड को नंबर 1 जिला बना देगी।”

बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमलावर होते हुए पीएम ने कहा कि बसपा का मतलब अब बहुजन समाज पार्टी नहीं बल्कि “बहनजी संपत्ति पार्टी” हो गया है। मोदी जी ने कहा कि “ये चुनाव बुंदेलखंड की जनता के पास मौका है, जब वो सपा, बसपा और कांग्रेस के चक्कर से निकलकर भाजपा की सरकार बनाएं।” उन्होंने कहा कि “जब केन्द्र और राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार होगी तभी यूपी का विकास हो पाएगा।”प्रधानमंत्री मोदी ने रैली के दौरान यूपी की शिक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था की दयनीय हालत पर विपक्षी सरकार को घेरा।

आपकी प्रतिक्रिया