सर्जिकल स्ट्राईक की प्रेरणा मिली संघ से : पर्रिकर

Publsihed: 17.Oct.2016, 17:25

अहमदाबाद। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बड़ा बयान दियाहै. उन्‍होंने कहा कि मुझे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आरएसएस की ट्रेनिंग से सर्जिकल स्‍ट्राइक करने की शक्ति मिली. रक्षा मंत्री सोमवार को अहमदाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने यह बयान देकर स्पष्ट कर दिया है कि सर्जिकल स्ट्राईक के लिए संघ का कितना दबाव था. संघ की शरण ली है. वहीं विपक्ष ने रक्षा मंत्री के इस बयान त्यौरिया चढा ली हैं. पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि इस तरह के बयान से सेना का मनोबल टूटता है.

गुजरात के अहमदाबाद में अपनी ‘सेना को जानिए’ कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरएसएस) की ट्रेनिंग को दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री महात्मा गांधी के राज्य से हैं और रक्षा मंत्री मार्शल रेस के राज्य गोवा से, ऐसे में सर्जिकल स्ट्राइक के इस फैसले के पीछे आरएसएस की ट्रेनिंग ही थी.

हमले के बाद सोशल मीडिया पर हमारे प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री पर लोगों ने कई सवाल खडे किये थे. फिर सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने लगे. उन्होंने कहा कि ‘कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें कितने भी सबूत मिले वो मानते नहीं हैं.

अहमदाबाद में निरमा यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम Know your Army में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने छात्रों को खास डेमो भी दिया। उन्होंने छात्रों को बताया कि कैसे सरहद जवान देश की रक्षा करते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सेना की ओर से युवाओं को जानकारी देने को लेकर कई कार्यक्रम चलाए दा रहे हैं. ताकि देश के युवाओं को अपनी सेना के बारे में पूरी जानकारी मिल सके. मनोहर पर्रिकर 21 अक्तूबर को आईआईटी रुढ्की भी जा रहे हैं.

 

आपकी प्रतिक्रिया