पाकिस्तान तैयार : नवाज शरीफ

Publsihed: 29.Sep.2016, 08:54

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि पाक किसी भी आंतरिक या बाहरी खतरे से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। हम किसी भी बाहरी शक्ति का जवाब देने में पूरी तरह से सक्षम हैं। हमारी सेना पूरी तरह से तैयार है। शरीफ ने एक उच्चस्तरीय बैठक में भाग लेने के बाद यह बात जोर देकर कही। 

 

इस बैठक में नवाज शरीफ सहित सेना प्रमुख राहील शरीफ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जांजुआ और विदेश सचिव एजाज चौधरी भी शामिल थे। पाकिस्तान रेडियो की खबर के अनुसार, बैठक में ‘भारतीय क्षेत्र वाले कश्मीर में कथित तौर पर मानवाधिकारों के उल्लंघन पर गहरी चिंता जताई गई और भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा शक्ति के बर्बर प्रयोग की कड़ी निंदा की गई।’

बैठक को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ ने कहा कि दुनिया इस बात की गवाह है कि पाकिस्तान ने विश्व शांति के लिए जबर्दस्त कुर्बानी दी है और बहुत उकसाने के बावजूद पाकिस्तान ने बेमिसाल और अभूतपूर्व संयम बरता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सिंधु जल समझौता भारत और पाकिस्तान के बीच परस्पर सहमति से किया गया समझौता है जिसकी मध्यस्थता विश्व बैंक ने 1960 में की थी। कोई भी देश इस करार से एकतरफा खुद को अलग नहीं कर सकता।

आपकी प्रतिक्रिया