नोटबंदी पर लालू और नीतिश में छिड गई जंग

Publsihed: 17.Dec.2016, 16:36

नोटबंदी को ले कर नीतिश कुमार और लालू यादव में जंग छिड गई है. शुरु में नीतिश कुमार ने नोटबंदी का ज्यादा विरओध नहीं करने के लिए लालू यादव को मना लिया था, लेकिन अब लालू यादव के सब्र का प्याला भर गया है. कल इस बात का संकेत रघुवंश प्रशार ने दिया था और आज खुद लालू यादव ने नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन का ऐलान कर दिया.

लालू की नई लामबंदी को असल में नीतिश कुमार के खिलाफ देखा जाना चहिए, जिस का संकेत कल रघुवंश प्रशाद ने यह कह कर दिया था कि नोटबंदी का विरोध करने पर नीतिश कुमार उन के खिलाफ छुटभैये नेताओ से उन के खिलाफ बयानबाजी करवा रहे हैं . उन्होने यह भी कहा था कि नीतिश राजग के साथ प्यार की पींगे बढा रहे हैं.

राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए नोटबंदी के फैसले की तुलना कांग्रेस की नसबंदी से कर दिया है. लालू ने कहा कि नोट का वही हाल होगा जो कांग्रेस के नसबंदी का हुआ था. उन्होंने यह बयान शनिवार को नोटबंदी के फैसले पर बुलाई गई राजद के विधायकों की बैठक में दिया. साथ ही इस बैठक में नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की बात भी कही. 

यादव ने कहा  कि नोटबंदी के फैसले के बाद लोगों को हो रही परेशानी को खत्म करने के लिए पीएम मोदी ने 50 दिन का वक्त मांगा था. इसमें 40 दिन गुजर चुके हैं। कालाधन वापस नहीं आया. नोटबंदी का फैसला फेल हो चुका है। मैंने आज अर्थशास्त्रियों को बुलाया है, उनके साथ नोटबंदी के फायदे और नुकसान पर चर्चा करूंगा. अब राजद और जदयू नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन करेगी. बैठक में लालू के अलावा उनके उपमुख्यमंत्री बेटे तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री बेटे तेज प्रताप यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी हिस्सा लिया.

आपकी प्रतिक्रिया