मोदी की सेना प्रमुखो के साथ बैठक

Publsihed: 24.Sep.2016, 14:19

 शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के साथ बैठक की और सुरक्षा हालात की जानकारी ली है। बैठक में आर्मी और एयरफोर्स के चीफ उपस्थित रहे, जबकि नेवी चीफ सुनील लांबा की जगह वाइस चीफ शामिल हुए। सरकारी सूत्रो ने बैठक को रूटीन मासिक बैठक बताया है ! हालांकि खबरो मुताबिक बैठक में उरी की आतंकवादी वारदात के बाद सुरक्षा हालातों और जवाबी कार्रवाई के मद्देनजर चर्चा हुई। तीनों सेना प्रमुखों के साथ यह बैठक पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर संपन्न हुई। 

भारत ने उरी में हुए आतंकवादी  हमले के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को दोषी माना है। इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में भारी तनाव देखने को मिल रहा है। भारत की तरफ से एलओसी पर सेना के मूवमेंट को बढ़ाने की भी खबरें आई हैं।

उरी के आतंकवादी वारदात के बाद भी पड़ोसी देश के साथ तनाव बढ गया है. आज भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लघन किया गया है। पाक आर्मी आज सुबह से ही फायरिंग कर रही है। पाकिस्‍तानी सेना ने एलओसी पर गोलीबारी की और मोर्टार भी दागे। भारतीय सेना भी चुप नहीं बैठी और पाकिस्तान सेना को भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। एलओसी पर दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

उरी हमले के बाद से भारत का गुस्सा बाहर आ रहा है। जिससे पाक की बौखलाहट साफ नजर आई। पाकिस्‍तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अहमद खान ने तो यह तक कहा था कि भारत हमें पाठ न पढ़ाए। दूसरी ओर हाफिज सईद ने कहा है वो कब से युद्ध की ताक में बैठा है। हाफिज सईद ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री मोदी के बयान से हैरान है, परेशान है। हाफिज सईद ने भारत से युद्ध के ऐलान तक की बात भी कही है। गौरतलब है कि रविवार को सीमा पार से आए चार पाकिस्तानी आतंकियों ने आर्मी बेस पर हमला कर दिया था। उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। इन चारों आतंकवादियों को तीन घंटे की भीषण मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया था। इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने उरी हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है और सोमवार को सरकार ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिश करने का फैसला किया है।

 

आपकी प्रतिक्रिया