मोदी ने दी सफाई, बोले लुटेरो के कारण बदलने पडे नोट

Publsihed: 20.Nov.2016, 20:56

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी पर सफाई देते हुए कहा है कि 500 और 1000 के नोटों को बदलने से जनता को परेशानी हुई लेकिन जिन्होंने जनता को लूटा है उनकी नींद हराम हो गई है. उन्होने कहा कि कुछ लुटेरों के कारण गरीबों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है इसलिए नोटबंदी का फैसला लिया गया है. मोदी ने दावा किया कि  उन के इस फैसले से देश सोने की तरह से तपकर निकलेगा.

चिटफंड का जिक्र कर ममता पर हमला 

आगरा में भाजपा की 'परिवर्तन रैली' को संबोधित करते हुए बिना किसी चिटफंड कम्पनी का नाम लिए नरेंद्र मोदी ने कहा कि लाखों लोगों ने चिटफंड में पैसा जमा कराया और पैसा डूबने पर ना जाने कितनों को आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ा. पीएम ने बिना ममता का नाम लिए उन पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने चिटफंड वालों को सजा दी है, चिटफंड वालों का काला धन पूरा चला गया.क्या गरीबों की रक्षा करना सरकार का दायित्व है कि नहीं? गरीबों को लुटेरों के कारण उनका हक नहीं मिल पा रहा था इसलिए हमने नोटबंदी जैसा कदम उठाया है.आर्थिक आतंकवाद से देश का युवा तबाह हो रहा है और पैसा आने से बैंक का ब्याज कम होगा.

मायावती टिकटे बेच रही थी.

बिना मायावती का नाम लिए मोदी ने कहा कि कुछ लोगो ने नोट भर भर कर रखे थे, हंसी उडाते हुए उन्होने जनता से पूछा कि क्या हुआ उन नोटो का, जो विधायक की टिकट देने के लिए नोट मांगते थे, उन के नोट बोरियो में भरे रह गए. नोटों का चुनावों में जो अवैध तरीके से प्रयोग होता था उसपर लगाम लगेगी, नोट लेकर एमएलसी बनाने का खेल बंद होगा. मोदी ने कहा कि मेरी एक एक योजना इन लोगों को तकलीफ दे रही है.

किसान 18वी सदी में जी रहे हैं

किसानो को रिझाने के लिए मोदी ने कहा कि सब्सिडी वाले यूरिया की काला बाजारी हो रही थी इसपर भी रोक लगेगी. मोदी ने कहा कि देश में 18,000 गांव आजादी के इतने साल बाद भी 18वीं शताब्दी में जीते थे मैंने इस स्थिति को बदलने का कार्य किया है.

गरीब को मिलेगा घर

मोदी ने कहा कि गरीब के पास अपना घर होना चाहिए ये संकल्प लेकर कार्य कर रहा हूं. लोगों की जरुरत के हिसाब से मॉडल तैयार किए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा डिब्बा जैसा नहीं होगा घर बल्कि सुविधाजनक होगा, करोड़ो करोड़ घर बनाने हैं इसे बनाने में लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

गैस कनेक्शन दिए

'प्रधानमंत्री उज्जवला योजना' के तहत गैस कनेक्शन भी मिले ये व्यवस्था भी की है. सरकार गरीबों को समर्पित है हमने आधार योजना उनके हित में लागू की है.'प्रधानमंत्री उज्जवला योजना'  के तहत गरीब माताओं को गैस का चूल्हा मिला, जिससे धुंए में गरीब मां को मरना नहीं पड़ेगा.

कानपुर के मृतको को श्रद्धांजलि

भाजपा की आगरा रैली में प्रधानमंत्री ने सबसे पहले कानपुर रेल हादसे पर दुख जताते हुए संवेदना प्रकट की

आपकी प्रतिक्रिया