मोदी ने पाकिस्तान को ललकारा

Publsihed: 24.Sep.2016, 17:35

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के हुकमरानो को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत के 18 सैनिको का बलिदान व्यर्थ नही जाएगा. उन्होने कहा कि हम दुनिया में पाक को अलग थलग कर देंगे. हम एसी स्थिति पैदा कर देंगे कि पाक की जनता अपने शाषको के खिलाफ खडी होगी. उन्होने कहा कि भारत के सभी नागरिक कोई भी बलिदान देने को तैयार बैठे हैं. उन्होने कहा कि पाकिस्तान 21वी सदी को एशिया की सदी बनाने में बाधक है. वह बर्बादी के मार्ग पर चल रहा है. सार्क और एशिया को संदेश देते हुए मोदी ने कहा कि एशिया में जहाँ जहाँ आतंकवाद हो रहा है, उस के पीछे पाकिस्तान का हाथ है, अफ्गानिस्तान हो या बांग्लादेश हो. सभी आतंकवादी घटनाओ का मूल पाकिस्तान है. सभी आतंकवादी या तो पाकिस्तान से आते है, या ओसामा बिन लादेन की तरह पाकिस्तान में जा कर रहते हैं. मोदी ने बिना नवाज शरीफ का नाम लिए कहा कि पाक के नेता आतंकवादियो का लिखा भाषण पढते है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उरी में सैनिक छावनी पर हुए पाक .प्रायोजित आतंकवादी हमले के बाद पहली बार कोझिकोड में भाजपा कार्यकारिणी बैठक के दौरान आयोजित जनसभा में बोल रहे थे.  उन्होने कहा कि भारतीय सेना ने हाल ही में  17 बडी आतंकवादी वारदातो का मुकाबला किया है और देश को सेना पर नाज है. पडौसी देश एक घटना में सफल हुआ, जिस में हमारे 18 सेनिक मारे गए, अगर वे 17 घटनाओ मे सफल हुए होते तो कितना नुकसान होता. हमारे सेना के जवान , सभी सुरक्षा बलो के जवान जीतते चले गए, हिंदोस्तान का मनोबल ऊंचा है. यही हमारी ताकत है.

पाक जनता से सीधी बात

देश के किसी प्रधानमंत्री ने पहली बार पाकिस्तान की जनता से सीधे बात करने की कोशिश की , जब उन्होने कहा कि वह सीधे पाक की जनता से बात करना चाहते है, वे अपने हुकमरानो से पूछे कि बंगाल को तो सम्भाल नही पाए, , न वे पीओके को सम्भाल पा रहे,ब्लूचिस्तान को सम्भाल नही पा रहे, पख्तूनिस्तान को सम्भाल नहीं पा रहे,  सिंध सम्भाल नहीं पा रहे, ये कश्मीर की बाते कर के पाक की जनता को गुमराह कर रहे है, जो था, जो है, वह तो सम्भाल नहीं पा रहे. वे अपने नेताओ से पूछे कि हम एक साथ आजाद हुए थे, भारत दुनिया भर में सोफ्ट वेयर एक्सपोर्ट करता है और आप आतंकवाद एक्सपोर्ट करते है.

आओ गरीबी से लडे

उन्होने भुट्टो का कहा याद करते हुए कहा कि " वह पाकिस्तान की हजार साल लडने की चुनौती को स्वीकार करते है."  लेकिन पहले हम गरीबी से लडे. आओ बेरोजगारी खत्म करने की लडाई लडे, पहले कौन जीतता है. आओ अशिक्षा से लडने की लडाई लडे, पहले कौन जीतता है. हिंदोस्तान में भी नवजात शिशु, माताए मरती है, पाकिस्तान में वही हालत है , आओ उन्हे बचाने की लडाई लडे.

केरल संतो की धरती

इस से पहले मल्यालम में अपना भाषण शुरु करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि केरल का नाम आते ही श्रद्धा भाव पैदा होता है.यह संतो की भूमि है. केरल के लोगो का पूरे देश में श्र्द्धा से देखा जाता है. पिछले दिनो खाडी के देशो मे जाने का मौका मिला, तो भारतीयो से मिला, उन में से ज्यादातर केरल के लोग थे. आज इस धरती पर मुझे दुबारा आने का मौका मिला है, पहले चुनाव रेली के लिए आया था, लेकिन इस बार मेरे यन्हा आने पर हेलीपैड से ले कर रैली स्थल तक लोगो में ज्यादा उत्साह देखा.

गरीबो को समर्पित जनम शती

पच्चास साल पहले यन्ही पर जनसंघ की बैठक हुई थी. तब अखबारो में उस बैठक की किसी ने जनसंघ की चर्चाचा भी नही की होगी, 50 साल में भाजपा कितनी बडी पार्टी बन गई है. उन्होने कहा कि कल से दीन दयाल उपाध्याय की जन्म शती शुरु होगी.उन्होने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जन्म शती गरीबो को समर्पित होगी. उन्होने कहा कि पिछली शताब्दी को तीन महापुरूषो ने प्रभावित किया. गांधी,दीन दयाल और लोहिया. इन तीनो का प्रभाव देश पर नजर आता है. एनडीए सांसदो ने मुझे नेता के रूप में चुना तो मैंने संसद के सेंट्रल हाल में कहा था कि मेरी सरकार अंत्योदय के कार्यक्रम पर चलेगी.उन्होने कहा कि देश तेज गति से आगे बढ रहा है, एक ही मंत्र है, सब का विकास, सब का साथ. देश तीव्र गति से आगे बढ रहा है. उन्होने कहा कि उन की सरकार मजदूर, किसान, व्यापारी सभी को नई ऊर्जा के लिए काम कर रही है. 21वी सदी एशिया की सदी बनाने की कोशिश जारी है.

केरल का भाग्य भी बदलेगा

मोदी ने कहा कि सत्ता के गलियारे में आने से पहले अनेक वर्ष संगठन का काम किया. केरल में भाजपा के कार्यकर्तायो ने कष्ट झेले हैं, आज भी विचार के लिए जूझ रहे है, बलिदान दे रहे हैं. केरल के कार्यकर्ता प्रेरणापुंज हैं. उन्होने कहा कि उन का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. केरल का भी भाग्य बदलेगा, यह दिख रहा है. हम केरल को ताकत देंगे.उन्होने केरल की जनता को याद दिलाते हुए कहा कि केरल की बेटिया खाडी में फंस गई थी, मेरी सरकार उन्हे वन्हा से निकाल कर लाई.

हिंसा से डरेंगे नहीं :शाह

इस से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कोझिकोड मे ही जनसंघ की कार्यकारिणी बैठक में दीन दयाल उपाध्याय अध्यक्ष चुने गए थे. उन्होने कहा कि कल दीन दयाल उपाध्याय की जन्मशती की शुरूआत हो रही है.उन्होने कहा कि दीन दयाल जी की शुरू की गई विकास यात्रा अब केंद्र में भाजपा सरकार के बाद 13 राज्यों में भाजपा की सरकारें बन चुकी हैं. उन्होने कहा कि एनडीए सरकारें दीन दयाल जी के अंत्योदय कार्यक्रम को आगे बढा रही है. उन्होंने कहा कि केरल के विस चुवावों में भाजपा को 15% वोट मिले. अब चुनावों के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किए जा रहे है. उन्होने कहा कि भाजपा इन हिंसक हमलों से डरेगी नहीं.

आपकी प्रतिक्रिया