मोदी का जन्मदिन विकलांगो ( दिव्यांगो ) के नाम

Publsihed: 16.Sep.2016, 15:58

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर अपना 67वां जन्मदिन गुजरात के नवसारी में मनाएंगे। नवसारी में होने वाले कार्यक्रम में तीन गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड और एक नैशनल रेकॉर्ड के बनने की उम्मीद है.

सूत्रों की खबर के मुताबिक, इस कार्यक्रम में लगभग 11,200 दिव्यांगों को किट बांटे जाएंगे। बीजेपी सांसद का कहना है कि इस कार्यक्रम में दूसरा रिकॉर्ड व्हील चेयर बांटने का बनेगा। अभी तक किसी कार्यक्रम में सबसे ज्यादा 376 व्हील चेयर बांटने का रिकॉर्ड था। लेकिन पीएम मोदी इस रिकॉर्ड को तोड़ेंगे और अपने जन्मदिन पर 1200 व्हीलचेयर बांटकर एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। तीसरा रिकॉर्ड 2200 हियरिंग ऐड बांटने का बनेगा। अभी तक ये रिकॉर्ड 500 हियरिंग ऐड बांटने का है। नवसारी के कार्यक्रम में दिव्यागों को करीब 8 करोड़ रुपए के उपकरण बांटे जाएंगे।

इतनी ही नहीं सामाजिक संस्थाओं की ओर से मोदी का जन्मदिन पर 67लाख रुपए का चेक दिया जाएगा। इससे दिव्यांगों के लिए स्किल डवलपमेंट सेंटर बनाया जाएगा, जिससे वे वहां प्रशिक्षण लेकर आत्मनिर्भर बन सकें। इन सब के कुछ वक्त निकालकर मोदी अपनी मां हरीबा से आशीर्वाद लेने भी जाएंगे। अब इससे अच्छा तरीका अपना जन्मदिन मनाने का और क्या हो !

आपकी प्रतिक्रिया