सर्जिकल स्ट्राईक का बदला ले पाक:मसूद अज़हर

Publsihed: 13.Oct.2016, 14:26

सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर भारत में विपक्षी दल सरकार से सबूत मांग रहे हैं,पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राईक से इंकार कर रहा ऐ, लेकिन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अज़हर ने सर्जिकल स्ट्राईक का जवाब देने के लिए पाकिस्तान से भारत के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर के पाकिस्तान की नवाज़ शरीफ सरकार और भारत के विपक्ष को बेनकाब कर दिया है.

सर्जिकल स्‍ट्राइक पर मसूद अजहर ने पाकिस्तान सरकार के रवैये पर कहा कि पा‍क भारत के खिलाफ क्यों कोई एक्शन नहीं ले रहा? यही नहीं, पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड ने भारत के खिलाफ एक्शन के लिए जिहादी ग्रुप को मंजूरी भी दे दी है.सर्जिकल स्‍ट्राइक पर मसूद अजहर ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को हिंदुस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। वक्त पर सही फैसले लेने की कमी और ऐतिहासिक अवसर को भुनाने में असमर्थता के चलते पाकिस्तान को कश्मीर में ये दिन देखने पड़ रहे हैं।

‘अल कलाम’ में प्रकाशित हुआ मसूद का बयान

अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक, मसूद अजहर का ये बयान जैश-ए-मोहम्मद के वीकली मैगजीन ‘अल कलाम’ के लेटेस्ट एडिशन में पब्लिश किया गया है। आर्टिकल में भारत के खिलाफ पाकिस्तान सरकार और सैन्य कार्रवाई पर जोर दिया गया है। मसूद अजहर ने कहा कि अगर पाक सरकार थोड़ा सा भी साहस दिखाए, तो कश्मीर और सिंधु जल की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो सकती है। अगर कुछ नहीं तो पाक सरकार को मुजाहिद्दीन के लिए रास्ता साफ करना चाहिए। इसके बाद अल्लाह ने चाहा तो 2016 के हिम्मत के आगे 1971 की सारी कड़वी यादें खत्म हो जाएंगी।

जिहादी नीतियों से पाक को फायदा

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर ने पाक सरकार को अपनी नीतियां में बदलाव की सलाह भी दी है। उसने कहा, ‘जिहादी नीतियों के कारण 1990 में पाकिस्तान को काफी फायदा हुआ था। हिंदुस्तान ‘अखंड भारत’ की सोच पर चल रहा है। अगर हम जिहादी नीति पर काम करेंगे तो हिंदुस्तान को तोड़ सकते हैं।

‘कश्मीर पाकिस्तान की अहम नस’

जैश-ए-मोहम्मद चीफ ने कहा, ‘पठानकोट और उरी हमले के बाद भारत पाकिस्तान पर दबाव बना रहा है. कश्मीर के हालात को देखते हुए पाकिस्तान को ये सब करना ही होगा। कश्मीर पाकिस्तान का सबसे अहम नस है. हमें सार्क समिट को कैंसिल कर देना चाहिए। एलओसी पर सीजफायर को खत्म कर देना चाहिए। पिछले 90 दिनों में कश्मीर में कितने मुस्लिम मारे गए और ना जाने कितने जख्मी हुए हैं। मसूद अजहर ने कहा कि कश्मीर में जिहाद के बाद आप देखेंगे कि वहां कही भी भारत का नामोनिशान नहीं होगा। हर तरफ बस जिहाद होगा।

संसद हमले की साजिश रच रहा मसूद अजहर

जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर भारत की संसद पर फिर से हमले की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक से आईएसआई बुरी तरह बौखला गई है। भारतीय खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि अगर फिदायीन संसद पर हमला करने में विफल रहते हैं तो वे दिल्ली सचिवालय पर अटैक करेंगे। उनकी टारगेट लिस्ट में दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर और लोटस टेंपल भी शामिल है।

 

आपकी प्रतिक्रिया