कलेजा ठंडा हुआ

Publsihed: 29.Sep.2016, 20:53

पाकिस्तान के आतंकी ट्रेंनिंग कैंपों पर किए गए सर्जिकल ऑपरेशन से उरी हमले में शहीद जवानों के परिवार वाले काफी खुश हैं. इन परिवारों की मांग है कि भारतीय सेना को पाकिस्तान में चल रहे सभी ट्रेंनिंग कैंपों को जल्द ही नष्ट कर देना चाहिए। जम्मू के साम्बा जिले के सर्वा गांव में उरी हमले में शहीद हवलदार रवि पॉल का परिवार रहता है। उरी हमले के बाद से ही यह परिवार भारतीय सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा था। गुरुवार को जब इस परिवार को भारतीय सेना के सर्जिकल ऑपरेशन का पता चला, तो इस परिवार ने चैन की सांस ली। परिवार का कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ यह कार्रवाई जरूरी थी और ऐसी कार्रवाई से भारतीय सेना ने अपने शहीदों का बदला लिया है।

परिवार को भारतीय सेना पर गर्व

शहीद रवि पॉल की पत्नी का कहना है कि यह तो सिर्फ एक शुरुआत भर होनी चाहिए। उनकी मांग है कि भारतीय सेना को ऐसे सभी आतंकी ट्रेंनिंग कैंपो को नष्ट कर देना चाहिए, ताकि देश पर जान दे चुके शहीदों की आत्मा को शांति मिल सके। भारतीय सेना के इस ऑपरेशन से शहीद रवि पॉल का बड़ा बेटा वंश भी काफी खुश है। उनका कहना है कि वो भी बड़े होकर सेना में जाकर अपने पिता की शहादत का बदला लेंगे, वो यह भी मांग कर रहे हैं कि पाकिस्तान के सभी आतंकी कैंपों को नष्ट किया जाना चाहिए। भारतीय सेना के इस ऑपरेशन ने इन शहीदों के परिवारों में नया जोश भर दिया है।

उरी हमले में शहीद के परिवार ने पीएम मोदी के फैसले को सराहा

वहीं भारतीय सेना की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक की खबर बिहार आते ही कई जगह दिन में ही दिवाली का नजारा देखने को मिलने लगा। लोगों का कहना है कि इस बार पाकिस्तान को मजा चखा ही देना चाहिए, लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले का स्वागत किया है। सेना के सर्जिकल स्ट्राइक की सूचना पर उरी में शहीद हुए गया के सैनिक सुनील की पत्नी किरण की आंखों से आंसू निकल आए। उन्होंने कहा कि कलेजा ठंडा करने वाली सूचना मिली है लेकिन यह कार्रवाई पहले होती तो दुश्मन को सीख पहले ही मिल गई होती। शहीद सुनील की बेटी आरती ने भी कहा कि दुश्मन को जवाब मिलेगा तो वह फिर हमारी ओर देखने की हिम्मत नहीं करेगा।

‘आतंकियों को सबक सिखाना जरूरी’

सर्जिकल स्ट्राइक की खबर मिलते ही उरी हमले में शहीद हुए आरा के शहीद अशोक सिंह की पत्नी संगीता के भी के भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। संगीता सिंह ने कहा कि हाफिज शहीद को ऐसा मौत देना चाहिए जिससे आने वाले समय में कोई भी आतंकवाद का नाम ना ले अगर उसे नहीं मारा गया तो हमारे पति की शहादत कभी भी सफल नहीं होगा। हाफिज सईद को ओसामा बिन लादेन की तरह कमांडो लगाकर पाकिस्तान में घुसकर मारा जाए जिस तरह अमेरिका ने ओसामा के साथ किया था।

 

आपकी प्रतिक्रिया