लालू परिवार की जमीन पर बन रहा है 750 करोड़ का मॉल

Publsihed: 07.Apr.2017, 22:45

पटना.  पूर्व उप मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के नेता सुशील मोदी ने शुक्रवार को लालू परिवार पर बड़ा आरोप लगाया है। 90 लाख रुपए की मिट्टी घोटाले के आरोप के बाद मचे बवाल के बीच सुशील मोदी ने कहा कि मिट्टी जिस निर्माणाधीन मॉल से निकाली गई, वह जमीन लालू यादव के परिवार की है। जमीन पर बन रहा मॉल भी लालू परिवार का है। 200 करोड़ रुपए की है जमीन...

 डॉक्यूमेंट दिखाते हुए सुशील मोदी ने कहा-  "रेल मंत्री रहते हुए लालू ने रांची और पूणे में हर्ष कोचर को रेलवे के होटल दिलाने में मदद की थी।" 
- "इस सौदे के बदले कोचर ने लालू यादव के खास और राजद से राज्यसभा सदस्य बने प्रेम गुप्ता की डिलाइट मार्केटिंग कंपनी को पटना के सगुना मोड़ के पास दो एकड़ जमीन दी।" 
- "इस जमीन की वर्तमान कीमत करीब 200 करोड़ रुपए होगी। इस जमीन पर 750 करोड़ रुपए का मॉल बन रहा है।"

राबड़ी देवी, तेजप्रताप और तेजस्वी हैं कंपनी के शेयर होल्डर
- "सुशील मोदी ने कहा कि 25 फरवरी 2005 को डिलाइट मार्केटिंग कंपनी को जमीन मिली थी। 
इस कंपनी में प्रेम गुप्ता और उनके परिवार के लोग शेयर होल्डर थे। 2010 से लालू परिवार के लोग इस कंपनी में इंटर करने लगे। वे पहले शेयर होल्डर बने फिर कंपनी में डायरेक्टर। अभी कंपनी में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव डायरेक्टर हैं।" 
- "कंपनी के 2402 शेयर राबड़ी देवी, 800 शेयर तेजस्वी यादव और 800 शेयर तेजप्रताप यादव के नाम हैं। कंपनी के तीन ही शेयर होल्डर हैं। डिलाइट मार्केटिंग कंपनी का नाम बदलकर अब लारा प्रोजेक्ट कर दिया गया है।"

- मोदी ने लारा को डिफाइन करते हुए लालू राबड़ी कंपनी कहा। उन्होंने कहा- "यह कंपनी कोई कारोबार नहीं करती। लालू परिवार इसके जरिए काले धन को सफेद करने का काम करते हैं।"

- "अब पता चला कि लालू ने नोट बंदी का विरोध क्यों किया था। उन्हें बेनामी संपत्ति पर भी कार्रवाई का डर सता रहा था।"

 250 पेज के डॉक्यूमेंट में है सारा कच्चाचिट्ठा
- सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि चुनाव के समय लालू परिवार में से किसी ने अपनी संपत्ति के ब्योरे में इस कंपनी का जिक्र नहीं किया है। 
- "लालू कहते हैं कि वह गरीब के घर में पैदा हुए तो 25 साल में कैसे अरबो- खरबो की संपत्ति बना ली।" 
- "मिट्टी घोटाले का पर्दाफाश करने के बाद मुझ पर मानहानि का केस दर्ज करने की धमकी दी जा रही थी। मैं किसी धमकी से डरने वाला नहीं हूं। मेरे पास सारे डॉक्यूमेंट हैं। मेरे फाइल में 250 पेज के डॉक्यूमेंट हैं, जिसमें लालू परिवार का सारा कच्चाचिट्ठा है।"
- सुशील मोदी ने कहा-  "सीएम नीतीश कुमार दावा करते हैं कि वह किसी को न बचाते हैं और न फंसाते हैं। अरबों के घोटाले का केस जब सामने आ रहा है तो उसकी जांच कराएं।"

आपकी प्रतिक्रिया