जेएनयू के देश विरोधी छात्र अब डीयू पहुंचे, इस्लामिक स्टेट का समर्थन

Publsihed: 28.May.2017, 18:33

नई दिल्ली। जेएनयू में भारत विरोधी नारे लगाने और कश्मीर की आज़ादी का समर्थन करने वाले वामपंथी अब दिल्ली विश्वविद्यालय में भी वातावरण खराब करने की कोशिश कर रहे हैं | दो महीने पहले भी दिल्ली विश्विद्यालय का वाय्तावरण खराब करने के लिए जेएनयू के छात्रों ने एक रैली निकाली थी, जिस में आज़ादी के नारे लगाए गए थे | अब दिल्ली विश्वविद्यालय  परिसर की दीवारों पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के समर्थन में नारा लिखे जाने से परिसर में हड़कंप मचा हुआ है। इन नारों के साथ नक्स्लियों का भी समर्थन किया गया है, जैसा कि जेएनयू में किया गया था |

दिल्ली विवि के शिक्षकों और छात्र संगठनों ने मौरिस नगर थाने में शिकायत दर्ज कराकर जांच की मांग की है जिसपर ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हो सकता है ये किसी की शरारत हो, लेकिन इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। छात्र संघ अध्यक्ष का कहना है कि I SYM ISIS लिखा हुआ मिला है। जिसका मतलब है कि हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं। दीवार पर एक आकृति भी बनी है। साथ ही सोशल वर्क डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में Justice for naxals व कुछ अन्य भाषा में भी लिखा गया है। यह बहुत ही चिंता की बात है मामले की विधिवत जांच होनी चाहिए।

ईएस समर्थित नारो को लेकर एबीवीपी के सदस्यों ने कहा है कि अगर इस मामले की सही से जांच नहीं की गई तो वह आंदोलन करेंगे। साथ ही अंकित ने यह भी कहा है कि इस मामले को लेकर वह कॉलेज प्रशासन से भी बात करेंगे। वहीं अंकित ने शिकायत में यह भी कहा है कि इस मामले में न सिर्फ कड़ा ऐक्शन लिया जाए बल्कि दीवारों को दोबारा पेंट करवाया जाए।सोशल वर्क डिपार्टमेंट की दीवारों पर भी आपत्तिजनक नारेबाजी लिखी हुई मिलने से स्टूडेंट्स में गुस्सा है। आरोप है कि माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अब तक इस मामले में किसी संगठन या व्यक्ति का नाम सामने नहीं आया है।

आपकी प्रतिक्रिया