गुरमेहर मैदान से भागी,लेफ्ट संगठनों ने निकाला मार्च

Publsihed: 28.Feb.2017, 14:17

नई दिल्‍ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी का रामजस कॉलेज इस समय अखाड़ा बना हुआ है। एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्रों के बीच झगड़ा जारी है। खबर मिली है कि छात्र संगठन एबीवीपी ने मंगलवार को तिरंगा यात्रा आयोजित की थी। उसके बाद लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठनों ने एक मार्च निकाला। वहीं यह भी खबर आ रही है कि एनएसयूआई कार्यकर्ता एक दिन की भूख हड़ताल पर हैं। कॉलेज की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं |

इस बीच, रामजस में एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चला रही गुरमेहर कौर ने कैंपेन से खुद को अलग कर लिया है। गुरमेहर कौर ने ट्वीट कर कहा कि मैं कैंपेन से अपना नाम वापस लेती हूं। मुझे जो कहना था मैंने कह दिया अब मुझे अकेले छोड़ दो।

लेफ्ट संगठनों का मार्च

डीयू विवाद पर मंगलवार को यूनिवर्सिटी में लेफ्ट से जुड़े संगठन मार्च निकल शुरू हो चुका है। जिसमें छात्र संगठन, टीचर्स यूनियन शामिल हैं। ये मार्च खालसा कॉलेज से आर्ट्स फैकल्टी की तरफ जा रहा है। डूटा,आड़,जनूटा,जेएनयूंटीइ , जेएनयूंएसयू  और अन्य लेफ्ट समर्थक छात्र संगठन इस मार्च में शामिल हुए ।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखेंगे। इस पूरे मामले में एबीवीपी सबसे ज्यादा निशाने पर रही है। उमर खालिद के सेमिनार में शामिल होने को लेकर एबीवीपी ने विरोध जताया था जिसके बाद हिंसक झड़प हुई थी। एबीवीपी ने सोमवार को रामजस कॉलेज से आर्ट्स फैकल्टी तक तिरंगा यात्रा निकाला था।

 

आपकी प्रतिक्रिया