एटीएम फेल होने की बात कबूली अरुण जेतली ने

Publsihed: 12.Nov.2016, 15:38

वित्त मंत्री अरुण जेतली ने माना है कि गोपनीयता की वजह से एटीएम रिकेलोब्रेट नहीं किए जा सके, देश के 2 लाख एटीएम सिर्फ 100 रुपए का पुराना नोट स्वीकार कर रहे हैं, उन्हे रिकेलोब्रेट किया जा रहा है. जेतली ने कहा कि हर एटीएम में जा कर ठीक करना पड रहा है, उन्होंने कहा कि इन्हे ठीक करने में दो सप्ताह लगेगा.

उन्होने कहा कि जनधन योजना में जो खाते खोले गए थे, उन का दुरुपयोग किए जाने की खबरे मिली है, उन्होने कहा कि सम्बंधित विभाग उन पर निगाह रखे हुए हैं, और उन पर कार्रवाई होगी.
अरुण जेतली ने कहा कि वित्त मंत्रालय बैंको से दिन में एक बार ही डाटा मंगवा रहे हैं, ताकि उन्हे काम में समस्या न हो. स्टेट बैंक 25 फीसदी बिजनेस होता है, इस लिए हम एस बी आई के आंकडो से अंदाज लग सकता है. ढाई दिन में 2 स्टेट बैंक के 2 करोड 28 लाख ट्रांजेक्शन किया है.  उन्होने बताया कि 47,868 करोड जमा हुआ.
उन्होने माना कि कई चुनौतिया हैं आने वाले कुछ दिनो में भीड जारी रहेगी , इस लिए जलदबाज़ी न करे, 30 दिसम्बर तक जमा करा सकते हैं. उन्होने लोगो से अपील की कि वे एक बार ही 4000 रुपए निकालने की कोशिश करे , और वे कोशिश करेन कि पैसे अपने अकाऊंट में जमा करवाए, वहाँ से पैसा निकालने की लाईन भी छोटी है.

कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, बसपा पर कडे प्रहार करते हुए जेतली ने कहा कि राजनीति को स्वच्छ करने पर कुछ लोगो को बहुत तकलीफ है. जैसे कांग्रेस ने आज कहा कि हमारा पैसा है, हम लाईन में क्यो लगे, उन्होने कहा लेकिन देश को जानने का हक है कि आप ने टेक्स दिया है या नहीं और यह पैसा कहाँ से आया है. उन्होने बिना तृणमूल और आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि बिना पूरी जानकारी लिए कह दिया गया कि सितम्बर अक्तूबर में डिपाजिट ज्यादा हुआ, जेतली ने कहा कि उन्होने बैंको से आंकडे मंगवा लिए हैं ,एक महीने में ऐसा हुआ है, और वह 7वे वेतन आयोग की सिफारिशो के कारण हुआ था.

छापे मारे जाने पर उडी अफवाहो का जिक्र करते हुए जेतली ने कहा कि जिन के सम्बंध में आईबी की रिपोर्ट आई थी कि सोना पुरानी करंसी पर बेचा गया, तो वहा छापे मारे गए हैं और रिकार्ड तलब किया गया है.

उन्होने देश की जनता से अपील की कि वे  एटीएम , गेट वे का इस्तेमाल करेंगे तो जीवन सरल रहेगा.

आपकी प्रतिक्रिया