बांदीपुरा में मुठभेड

Publsihed: 22.Sep.2016, 14:56

जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में गुरुवार को सुबह सवा आठ बजे सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में 1 आतंकी मारा जा चुका है। आतंकियों और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ जारी थी कि आतंकवादियो के कुछ समर्थको ने वन्हा पन्हुच कर मारे गए आतंकवादी की लाश मांगने लगे, इस का लाभ उठा कर चार आतंकवादी भागने में सफल हो गए. भीड को तितर बितर कर्ने के लिए आंसुगैस के गोले छोडे गए, जिस में एक व्यक्ति के घयल होने की खबर है. 

पुलिस ने बताया कि अरागाम चिट्टी बांदी गांव में आतंकवादियों की छिपे होने की खबर के बाद सुरक्षाबलों ने गांव को चारों ओर से घेर लिया। इससे पहले 20 सितंबर को भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 10 आतंकियों को मार गिराया था। राज्य के उड़ी सेक्टर में भारतीय सेना के बेस पर हुए हमले में 18 जवानों के मौत हो गई थी। उसके बाद से सेना पूरे इलाके में लगातार ऑपरेशन चला आतंकियों को ढेर कर रही है।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया

भारतीय सेना के साहसी ऑपरेशन के संकेत इस बात से मिलते हैं कि पाकिस्तान ने 20 सितंबर की रात को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलांइस ने एयरस्पेस प्रतिबंधों के चलते गिलगित समेत कई उत्तरी पाक शहरों को जाने वाली फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता दान्याल गिलानी ने इस संबंध में मंगलवार को ट्वीट भी किया।

आपकी प्रतिक्रिया