सोनिया गांधी के करीबी पर ईडी की छापेमारी

Publsihed: 30.Nov.2017, 21:34

नई दिल्ली। प्रवर्तन दल ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव राज्‍यसभा सांसद अहमद पटेल के करीबी लोगों के कानों पर छापा मारा है। खबर मिली है कि यह छापे दिल्ली में मारे गए हैं। वहीं यह भी पता चला है कि ईडी को खबर मिली थी कि करीब 5500 करोड़ का घोटाला किया गया था।

अभी तक जो खबरें मिली हैं उनकी मानें तो दिल्ली में संदेसारा ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। इस मामले में बड़ी बात ये है कि छापेमारी कुछ ऐसे लोगों के ठिकानों पर भी की गई है जो काम तो अहमद पटेल के यहां करते थे लेकिन उन्हें वेतन संदेसारा ग्रुप की ओर से दिया जाता था, अब प्रवर्तन निदेशालय इसी की जांच कर रहा है।

अहमद पटेल ने दिया बयान

अहमद पटेल से जब इस इस मामले पर पूछा गया तो उन्‍होंने एक टीवी चैनल को बताया कि जिन तीन लोगों के यहां छापे मारे गए (घनश्यान पांडे, संजीव महाजन और लक्ष्मीचंद शर्मा) उनमें संजीव महाजन उनके घर आते हैं। अहमद पटेल ने इसके अलावा किसी भी प्रतिक्रिया ये इनकार कर दिया।

एक शख्‍स हुआ गिरफ्तार

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय गगन धवन नाम के शख्स को गिरफ्तार भी कर चुका है। प्रवर्तन निदेशालय पीएमएलए के तहत मामला दर्ज है। बैंक से 5500 करोड़ रूपये का लोन दिलाने और इस पैसे को ठिकाने लगाने में अहमद पटेल की भूमिका की जांच हो रही है। दिल्ली में कुल सात ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय के हाथ बेहद अहम दस्तावेज लगे हैं।

राज्‍यसभा सांसद हैं अहमद पटेल

अहमद पटेल गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव हैं। कांग्रेस पार्टी में अहमद पटेल की अहम भूमिका है। गुजरात के भरूच के रहने वाले हैं। कहा जाता है सोनिया गांधी के हर निर्णय के पीछे अहमद पटेल का ही दिमाग होता है।

आपकी प्रतिक्रिया