घबराए पाकिस्तानी डीजीएमओ ने की भारतीय डीजीएमओ से बात

Publsihed: 05.Jun.2017, 15:05

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। आये दिन सीमा पर सीज फायर के उल्लंघन कर रहा है। भारत भी अपने मोर्चे पर टिका हुआ और दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। इसी बात से घबराये पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (डीजीएमओ) ने भारत के डीजीएमओ से फोन पर बात की। पाकिस्तान ने भारत से शांति बनाये रखने के मुद्दे पर चर्चा की।

इस बातचीत को लेकर भारतीत सेना ने एक बयान जारी किया है। इस बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के आग्रह पर डीजीएमओ स्तर पर सोमवार को सुबह 10.30 बजे बात हुई। इस बातचीत का मुख्य मुद्दा सीमा पर हो रहे तनाव का रहा।

बयान के मुताबिक भारतीय डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने पाकिस्तान को कहा कि भारत शांति चाहता है। लेकिन पाकिस्तान की वजह से सीमा का माहौल खराब हुआ है।

डीजीएमओ के बयान में कहा गया है, अगर ऐसे ही पाकिस्तान की सेना  घुसपैठ की कोशिश करती रहेगी क्रॉस फायरिंग होती है। हमारी सेना भी जवाब देगी। लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने ये बात अपनी पाकिस्तानी समक्षक मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा से कही।

बयान के मुताबिक, इस बातचीत में पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ का मुद्दा उठाया गया है। बताया गया है कि पाकिस्तान के मेजर ने  सिविलियन के मारे जाने की बात उठाई तो भारतीय सेना ने साफ किया कि वो एक एक पेशेवर सेना है और किसी भी तरह से नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।

आपकी प्रतिक्रिया